सरकारी भवन स्थित प्रेस/मीडिया कक्ष के अनाधिकृत एवं गैर कानूनी उपयोग पर तत्काल लगे प्रतिबंध

मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर की मांग, लाल बहादुर शास्त्री भवन में स्थित मीडिया कक्ष को चुनावी बैठकों और सरकारी योजनाओं के दुष्प्रचार के लिए इस्तेमाल का लग रहा आरोप

सेवा में,
माननीय मुख्यमंत्री जी
उत्तर प्रदेश सरकार।

विषय : सरकारी भवन स्थित प्रेस/मीडिया कक्ष को अनाधिकृत एवं गैर कानूनी उपयोग पर तत्काल प्रतिबंधित किये जाने हेतु।

आपसे सविनय निवेदन है कि पूर्व में भी प्रार्थी द्वारा अनेक पत्रों के माध्यम से आपको अवगत कराया गया था कि सरकारी भवनों में स्थित प्रेस कक्ष अथवा प्रेस रूम का दुरुपयोग किया जा रहा है परंतु आप द्वारा कार्रवाई न किए जाने से ऐसे तथाकथित पत्रकारों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं जिनको पत्रकारिता से कोई लेना-देना नहीं है और सरकारी भवन में स्थित प्रेस रूम/प्रेस कक्ष में आए दिन जन्मदिन की पार्टियों का सिलसिला सोशल मीडिया पर तस्वीर बनाकर प्रचारित और प्रसारित किए जाने का कार्य किया जाता है ।
उपरोक्त क्रम में आपको पुनः अवगत कराना है कि लाल बहादुर शास्त्री भवन में स्थित मीडिया कक्ष को चुनावी बैठकों और सरकारी योजनाओं के दुष्प्रचार के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे तथाकथित पत्रकार जिनको नियम विरुद्ध राज्य मुख्यालय की मान्यता प्रदान की गई है उनकी बैठकी का अड्डा सरकारी परिसर में बना रहता है।
आपसे निवेदन है कि आगामी 13 जुलाई दिन शनिवार को सार्वजनिक अवकाश के दिन तथाकथित पत्रकारों द्वारा एक चुनावी बैठक सरकारी भवन में आयोजित किए जाने के संदेश सोशल मीडिया पर प्रचारित हो रहे हैं।
आपसे निवेदन है कि सार्वजनिक अवकाश के दिनों में सरकारी भवन में स्थित प्रेस कक्ष को बंद किए जाने के आदेश पारित किए जाने की महती कृपा की जाएगी और सरकारी भवन स्थित प्रेस कक्ष को केवल पत्रकारिता के कार्य हेतु उपयोग में लाये जाने हेतु दिशा निर्देश भी जारी किए जाएंगे जिससे आए दिन होने वाली जन्मोत्सव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर प्रचारित प्रसारित कर सरकारी व्यवस्थाओं का जिस तरह से दुष्प्रचार किया जा रहा है उस पर रोक लगाई जा सकें।

प्रतिलिपी ;
1.प्रमुख सचिव सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग, उत्तर प्रदेश, लखनऊ
2. प्रमुख सचिव, सचिवालय प्रशासन, उत्तर प्रदेश, लखनऊ
3. राज्य संपति अधिकारी, सचिवालय, लखनऊ
दिनांक 07/07/2024
एच, ए, इदरीसी
अध्यक्ष
मान्यता प्राप्त उर्दू मीडिया एशो0
50/113 जय नारायण रोड हुसैन गंज लखनऊ मो0 9956475992

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button