तुमने मुझे पिस्टल नहीं दी…अब देखना मैं तुम्हारे साथ क्या करता हूॅं, व्यापारी को पीटा, कमलेश फाइटर समेत तीन पर रिपोर्ट

आरोप है,कि कमलेश ने कहा कि अगर पिस्टल नहीं दी तो जान से मार देंगे। पीड़ित का आरोप है,थाने पहुंचकर घटना का प्रार्थना पत्र दिया लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस संबंध में नजीराबाद थाना प्रभारी अमान सिंह ने बताया कि पीड़ित बलजीत सिंह सहगल की तहरीर पर कमलेश फाइटर व दो साथी नाम पता अज्ञात के खिलाफ मारपीट, गालीगलौज और धमकी में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

नजीराबाद थानाक्षेत्र में आर्मरी का व्यापार करने वाले व्यापारी से पत्रकार कमलेश फाइटर ने दो अन्य साथियों के साथ पिस्टल की मांग की। व्यापारी का आरोप है, कि उन्होंने लाइसेंस की कापी मांगी तो मना करते हुए दबाव बनाने लगा। आरोप है, कि होली के समय आरोपियों ने उन्हें कार से रोका और मारपीट के साथ धमकी दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लाजपत नगर निवासी बलजीत सिंह सहगल ने पुलिस को बताया कि उनका जोत आर्मरी के नाम से व्यापार है। उन्होंने आरोप लगाया कि पत्रकार कमलेश फाइटर 13 फरवरी को दुकान पर एक अन्य आदमी के साथ आया और एक पिस्टल की मांग करने लगा।

जिस पर उन्होंने आर्म्स लाइसेंस की कापी मांगी तो कमलेश फाइटर कहने लगा लाइसेंस नहीं है, बिना लाइसेंस के पिस्टल देने के लिए दबाव बनाने लगा तो कमलेश फाइटर ने कहा कि तुमने मुझे पिस्टल नहीं दी तुम देखना मैं तुम्हारे साथ क्या करता हूं और धमकाया की तुम्हारी दुकान बंद करा दूंगा और फिर अपने साथी के साथ दुकान से चला गया।

पीड़ित बलजीत का आरोप है, कि 24 मार्च 2024 को रात 8 बजे होलिका दहन के दिन जेके धर्मशाला के पास अपनी कार से जा रहा था तभी कमलेश फाइटर ने उनकी गाड़ी को हाथ देकर रोका और बाहर निकलने के लिए कहा। आरोप लगाया कि वह जैसे ही कार से बाहर आए तभी कमलेश फाइटर के दो साथी जो कि मुंह ढके हुए थे उनके साथ गालीगलौज करने लगे और विरोध करने पर लात घूंसों से मारपीटा और धमकी दी।

आरोप है,कि कमलेश ने कहा कि अगर पिस्टल नहीं दी तो जान से मार देंगे। पीड़ित का आरोप है,थाने पहुंचकर घटना का प्रार्थना पत्र दिया लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस संबंध में नजीराबाद थाना प्रभारी अमान सिंह ने बताया कि पीड़ित बलजीत सिंह सहगल की तहरीर पर कमलेश फाइटर व दो साथी नाम पता अज्ञात के खिलाफ मारपीट, गालीगलौज और धमकी में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

गेस्ट हाउस चलाने के लिए कारोबारी से मांगी रंगदारी, पत्रकार कमलेश फाइटर समेत 5 अज्ञात पर रिपोर्ट

नजीराबाद थानाक्षेत्र में गेस्ट हाउस चलाने के लिए एक पत्रकार ने अपने साथियों के साथ कारोबारी से रंगदारी मांगी। आरोप है, कि रंगदारी हर महीने देने के लिए दबाव बनाने लगा। उन्होंने विरोध किया तो उनकी कनपटी पर पिस्टल लगाकर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

लाजपत नगर निवासी आगम बग्गा ने पुलिस को बताया कि वह सरोजनी नगर में स्थित व्यापारिक प्रतिष्ठान गोल्डन पैलेस गेस्ट हाउस का संचालन करते हैं। पीड़ित कारोबारी का आरोप है, कि पत्रकार कमलेश फाइटर ने गेस्ट हाउस संचालन करने के लिए रंगदारी की मांग की। रंगदारी न देने पर गेस्ट को संचालित न करने देने तथा केडीए के अधिकारियों के सहयोग से गेस्ट हाउस को गिरवा देने की धमकी दी।

आरोप है, कि यह भी धमकी दी कि पुलिस मेरे साथ है, तुम्हारी कहीं सुनवाई नहीं होगी। कारोबारी का आरोप है, कि इस घटना की शिकायत नजीराबाद थाने में की लेकिन कमलेश फाइटर के प्रभाव के कारण पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की गई। कारोबारी का आरोप है, कि कमलेश फाइटर ने उनके व्यापारिक प्रतिष्ठान को बदनाम करने के लिए झूठी और फर्जी खबरें प्रकाशित की।

इसके बाद 29 मई 2022 को तकरीबन करीब 12 बजे कमलेश फाइटर अपने 4-5 साथियों के साथ जबरदस्ती उनके गेस्ट हाउस में घुस आया और उनकी कनपटी पर पिस्टल लगा दी और कहा कि 1 लाख रुपये की वसूली दो। आरोप है, कि नहीं दोगे तो जान से मार देंगे। कारोबारी का आरोप है, कि अपनी हत्या के डर के कारण काउंटर में रखे1 लाख रुपये कमलेश फाइटर को दे दिए और कमलेश फाइटर ने धमकी दी कि हर महीने 1 लाख रुपये रंगदारी देते रहोगे तभी गेस्ट हाउस चला पाओगे।

इस घटना को आसपास तथा गेस्ट हाउस में मौजूद लोगों ने देखा। पीड़ित कारोबारी का आरोप है, कि नजीराबाद में घटना की शिकायत की लेकिन कमलेश फाइटर के प्रभाव में रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई।

इस संबंध में नजीराबाद थाना प्रभारी अमान सिंह ने बताया कि लाजपत नगर निवासी पीड़ित आगम बग्गा की तहरीर पर पत्रकार कमलेश फाइटर समेत 4-5 अज्ञात साथी नाम पता अज्ञात के खिलाफ रंगदारी, बलवा, धमकी, बिना अनुमति के घर में घुसकर मारपीट करने की धारा में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

10 लाख की मांगी रंगदारी हत्या के लिए निकाली पिस्टल 

कारोबारी का आरोप है, कि नजीराबाद थाने में एक फर्जी व झूठी घटना बनाकर थाना में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पीड़ित का आरोप है, कि जान से मारने की धमकी देकर लगातार वसूली करता रहा। उन्होंने कई बार थाने में प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई।

पिछले वर्ष अक्टूबर में उनसे वसूली में 10 लाख रुपये मांगे गये न देने पर जान से मार देने की धमकी दी गई। कारोबारी का आरोप है, कि इतनी बड़ी रकम दे पाने में असमर्थता जताई तो कमलेश फाइटर ने गोली मारकर हत्या करने के लिए पिस्टल निकाल ली। इस पर उन्होंने शोर मचाया तो काफी लोगों के आ जाने पर भाग निकला।

अवनीश दीक्षित का एक और साथी भेजा गया जेल; प्रेसक्लब का है कार्यकारिणी सदस्य, यहां देखें कौन है वो…

मैरी एंड मैरीमैन स्कूल की करोड़ों की जमीन पर कब्जे के प्रयास के मामले में जेल में बंद प्रेसक्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित का साथी प्रेसक्लब के कार्यकारिणी सदस्य दिवस पांडेय को बर्रा पुलिस ने शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। गुरुवार देर रात उसे पुलिस की टीम ने वीरा मैगी प्वाइंट गिरफ्तार किया था। बर्रा थाने में आरोपी के खिलाफ मोटर मालिक ने दिवस समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Clipboard (35)

बीते रविवार रात अवनीश के साथी प्रेस क्लब के कार्यकारिणी सदस्य दिवस पांडेय समेत तीन वसूलीबाजों के खिलाफ एक मोटर मालिक ने बर्रा थाने में रंगदारी मांगने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। नरवल के पनौरी गांव निवासी गौरव सिंह मोटर मालिक ने बताया था कि उनके पास दो डीसीएम हैं। जिनसे वह माल भाड़े के रूप पशु लादकर उन्नाव ले जाते हैं।

आरोप था कि दस माह से वसूलीबाज पत्रकार दिवस पांडेय, सत्यम गोस्वामी, अभिषेक शर्मा युवा उनको धमकाते हैं और खबर चलाकर मुकदमा लिखवाने के नाम पर अब तक करीब एक लाख रुपये की वसूली कर चुके हैं। 14 अगस्त को शाम करीब पांच बजे वह ड्राइवर की तलाश में बर्रा जा रहे थे।

वहां पहले से मौजूद दिवस पांडेय और एक साथी ने जबरन रोक लिया और गाली देते हुए कहा तूने पिछले कई माह से पैसा नहीं दिया है। विरोध करने पर थप्पड़ मारे तो उन्होंने डर कर जेब में पड़े आठ हजार रुपये देने पड़ गए थे। आरोपी ने हर माह 10 हजार रुपये न देने पर फर्जी मुकदमे में जेल भिजवाने और पुलिस को टैग कर फर्जी ट्वीट करने की धमकी दी थी।

पीड़ित मोटर मालिक गौरव सिंह का आरोप था कि 11 नवंबर 2023 को भी दिवस पांडेय ने उसे जाजमऊ के किंग्सटन टावर बुलाकर 20 हजार रुपये वसूले थे। रुपये देने में असमर्थता जताने पर दिवस पांडेय ने अपराधियों से संबंध होने और साथी पत्रकार योगेश दीक्षित से गौ तस्कर से फर्जी आईडी से खबरे चलवाते हैं। गौरव सिंह का आरोप था कि आरोपी संगठित गिरोह बनाकर वसूली के लिये ट्वीट करते हैं और पैसा मिलने पर उसे डिलीट कर देते हैं।

बर्रा इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह ने बताया कि सटीक सूचना पर उसे गिरफ्तार किया गया। बताया कि आरोपी से पूछताछ में कई बातें कहीं हैं, जिनका सत्यापन किया जा रहा है। बताया कि उसके ऊपर किदवई नगर में दो, बाबूपुरवा और बर्रा में 1-1 मुकदमा दर्ज है। उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि उसके अन्य साथियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है।

Clipboard (34)

फाइटर का वांछित साथी संजय पाल उर्फ दद्दा गया जेल

नजीराबाद थानाक्षेत्र में रहने वाले एकता अपार्टमेंट निवासी ज्ञान निकेतन स्कूल के निदेशक हरप्रीत सिंह ने पुलिस कमिश्नर के आदेश पर कमलेश फाइटर और दो अन्य साथियों के खिलाफ वसूली, धमकाने व अन्य धारा में एफआईआर दर्ज कराई थी। पीड़ित का आरोप था कि कमलेश ने कहा था यदि उसे स्कूल चलाना है, तो पांच लाख रुपये दे दो। वरना खबरें चलाकर मुकदमों में फंसवा दूंगा।

दबाव के कारण उन्होंने जेब में रखे 20 हजार रुपये दे दिए। आरोप है, कि आगे फिर से दबाव बनाने लगा। मना करने पर तमंचा निकालकर कनपटी में लगाकर जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में जांच करते हुए पुलिस ने संजय पाल उर्फ दद्दा को गिरफ्तार कर लिया। नजीराबाद थाना प्रभारी अमान सिंह ने बताया कि न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर आगे की कार्रवाई की गई।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button