यूपी सरकार ने पत्रकारों को दिया ये खास तोहफा

up cmगणतंत्र दिवस से ठीक एक दिन पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने पत्रकारों को तोहफा दिया है। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को देश की पहली मीडिया हेल्पलाइन का शुभारंभ किया।

यह अपनी तरह की पहली हेल्पलाइन है जो सिर्फ मीडियाकर्मियों के लिए है। इस हेल्पलाइन के जरिए मीडियाकर्मियों को सुरक्षा, उनके हितों के संरक्षण के लिए आवश्यक सुविधाएं और संसाधन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए टोल फ्री नंबर 1800-1800-303 होगा।

यह मीडिया हेल्प लाइन नंबर सूचना विभाग में स्थापित की गई है। इसके माध्यम से मीडियाकर्मी घर बैठे अपनी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे।
इस हेल्पलाइन के जरिए मीडियाकर्मी प्रेस मान्यता, चिकित्सा सुविधा, सचिवालय प्रवेश पास, रेलवे पास, राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा आदि की जानकारी ले सकेंगे।

इतना ही नहीं इसके अलावा पत्रकार उत्पीड़न और पत्रकारों की सुरक्षा संबंधी मामलों के समाधान के लिए ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराकर उसकी जानकारी भी प्राप्त की जा सकेगी।

loading...
Loading...

मीडिया हेल्पलाइन पर दर्ज मामलों का निपटारा संबंधित जिलों के मजिस्ट्रेट, जिला सूचना अधिकारी, सहायक निदेशक, उप सूचना निदेशक की देखरेख में होगा।

हेल्पलाइन पर दर्ज कराई गई सामान्य शिकायतों का एक सप्ताह में, 72 घंटे में तुरंत और अत्यंत जरूरी मामलों को 24 घंटे में समाधान कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Loading...
loading...