जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला कर सकते हैं टीवी पर वापसी!

जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला टीवी न्यूज की दुनिया में एक बार फिर वापसी कर सकते हैं। स्रोतों से पता चला है कि वे हिंदी न्यूज चैनल सुदर्शन टीवी के साथ जुड़ सकते हैं। स्रोतों ने बताया कि चैनल के संचालक सुरेश चव्हाण के साथ उनकी इस पर बातचीत चल रही है। वे किस तरह से चैनल के साथ जुड़ेंगे, इस बात का पता जल्दी ही चल जाएगा क्योंकि बताया गया है कि बातचीत अंतिम दौर में है।

हालांकि प्रभु चावला ने इस बात से इनकार कर दिया कि वे चैनल के साथ अभी जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हां, ये सच है कि सुरेश चव्हाण ने उनसे संपर्क किया है और उन्होंने न केवल एक शो करने के लिए बल्कि कई तरह के प्रस्ताव दिए हैं। उन्होंने कहा कि वे फिलहाल विदेश जा रहे हैं और वहां से लौटने के बाद इस पर विचार करेंगे।

फिलहाल वे ‘द न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ और ‘द संडे स्टैंडर्ड’ के एडिटोरियल डायरेक्टर है। साथ ही वे इवेंटएक्सप्रेस मैनेजमेंट सर्विस के सीईओ का भी पद संभाल रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रभु चावला ‘इंडिया टुडे’ मैगजीन के संपादक व इंडिया टुडे समूह के संपादकीय निदेशक रह चुके हैं। रिपोर्टर और संपादक के तौर पर 40 साल में उन्‍होंने ऐसी घटनाओं पर व्‍यापक ढंग से लिखा, जिसने भारतीय राजनीति और इसे संचालित करने वालों की दिशा बदल कर रख दी।

loading...
Loading...

प्रभु ने इंडिया टुडे के प्रादेशिक संस्‍करणों को हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और बंगाली भाषाओं में आरंभ किया। इसके अलावा प्रभु ‘आजतक’ पर एक साप्‍ताहिक टॉक शो ‘सीधी बात’ को भी होस्ट कर चुके हैं।

इंडिया टुडे में शामिल होने से पहले प्रभु चावला दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में अर्थशास्‍त्र के व्याख्याता थे। वे ‘द इंडियन एक्‍सप्रेस‘ और ‘फाइनेंशियल एक्‍सप्रेस‘ के संपादक भी रह चुके हैं। इन्‍होंने समसामयिक घटनाओं व खोजी रिपोर्टिग में ‘जीके रेड्डी मेमोरियल अवॉर्ड’ और पत्रकारिता में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन के लिए ‘फिरोज गांधी मेमोरियल अवॉर्ड’ समेत कई राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों को अपने नाम किया है। साथ ही प्रभु को 2003 में ‘पद्मभूषण’ पुरस्‍कार से भी सम्‍मानित किया जा चुका है।

Loading...
loading...