राजस्थान पत्रिका समूह का हिन्दी न्यूज चैनल ‘Patrika TV’ लॉन्च


देश में मीडिया का विस्तार लगातार हो रहा है। अब कई मीडिया समूह अखबार-पत्रिकाओं के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और डिजिटल मीडिया की ओर भी रुख कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब राजस्थान पत्रिका समूह ने टीवी न्यूज चैनल की दुनिया में कदम रखते हुए चौबीसों घंटे चलने वाला हिन्दी न्यूज चैनल ‘Patrika TV’ लॉन्च कर दिया है। यह फ्री टू एयर चैनल होगा। टीवी के अलावा ‘Patrika TV’ इंटरनेट, मोबाइल, टैबलेट, डेस्‍कटॉप के साथ-साथ सोशल मीडिया  (Facebook, YouTube, Twitter etc.) पर भी उपलब्ध होगा।

इस चैनल की पंचलाइन ‘Fears None – Favors None’ रखी गई है। इसका आशय है कि Patrika TV सच्चाई व र्इमानदारी के साथ लोगों को निर्भीकता से अपने विचारों को पेश करने में सहायता करेगा। यह न्यूज चैनल हिन्दी भाषा में कंटेंट उपलब्ध कराएगा और छोटे से छोटे स्थान की कवरेज देगा। इससे हिन्दुस्तान छोड़कर विदेश में जा बसे राज्य के लोगों को भी अपने यहां की जानकारी मिल सकेगी और वे इसके द्वारा अपने गांव-देश से जुड़ सकेंगे।

चैनल की प्रोग्रामिंग विश्वसनीय (authentic) होने के साथ-साथ दर्शकों की जरूरतों के अनुसार की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों के साथ शहरी क्षेत्रों में सभी आयु वर्ग और सभी आयवर्ग के लोगों के बीच यह अपनी पहुंच बनाने को तैयार है।

loading...
Loading...

इस बारे में पत्रिका ग्रुप के नेशनल हेड (मार्केटिंग) सौरभ भंडारी ने कहा, ‘एक मीडिया हाउस के रूप में पत्रिका हमेशा से अपनी निष्पक्ष और विश्वसनीयता के लिए जाना चाहता है। अपने नए मल्टीमीडिया वेंचर Patrika TV के घोषणा कर हम काफी उत्साहित हैं। इस प्लेटफार्म के द्वारा टेजिवजन की दुनिया में हमने अपने कदम आगे बढ़ा दिए हैं और आने वाले समय में हमारी स्थिति और मजबूत होगी। नया वेंचर हमें अपने क्लाइंट्स को इंटीग्रेटिड मीडिया सॉल्यूशन उपलब्ध कराने में मदद करने के साथ-साथ बड़े स्तर पर मार्केट से जुड़ने में मदद करेगा।’

Loading...
loading...