पार्षद की गुंडई, खबर छापने पर पत्रकार को पीटा

खबरें प्रसारित करने को लेकर पत्रकार एक बार फिर दबंगो का शिकार बना है। ताजा मामला राजस्थान के राजसमंद जिले का है, जहां जिला परिषद के वार्ड नंबर 16 के पार्षद श्यामलाल सांवरिया अवैध कब्जे की खबरें प्रकाशित होने से इतना बौखला गया कि उसने रविवार को खबरें लिखने वाले पत्रकार के साथ मारपीट कर दी।

सांवरिया पर निझरना रोड स्थित हाईवे की करीब चार बीघा जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप है, जिसे लेकर एक दैनिक समाचार पत्र के रिपोर्टर ने कुछ दिनों पहले अपने अखबार में खबरें छापी थी। अखबार में छपी इन्हीं खबरों से पार्षद श्यामलाल नाराज हो गया और रविवार सुबह श्यामलाल दैनिक समाचार पत्र के कार्यालय पहुंच गया और जहां गंदी गालियां और अश्लील भाषा का प्रयोग करते हुए पत्रकार पर हमला कर दिया। सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। वहीं मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने घटना का विडियो भी बना लिया।

loading...
Loading...

रिपोर्टर पर हमले से जिलेभर के पत्रकारों में रोष है। विभिन्न पत्रकार संगठनों से इस मामले में श्यामलाल सांवरिया के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि पार्षद ने निझरना रोड पर और आखरिया में जिस जमीन पर अवैध कब्जा किया है, उसे लेकर तहसीलदार ने कब्जा हटाने के आदेश भी दिए हैं। लेकिन सांवरिया की दबंगई के चलते जमीन खाली नहीं करायी जा सकी है।

Loading...
loading...