दुराचार में पकडा गया बडे पत्रकारों का बडा दलाल

पत्रकारिता की आड़ में ‘Love Jihad’, लखनऊ से सामने आया एक और नया मामला

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीते कुछ हफ्तों से लव जिहाद (Love Jihad) का मुद्दा उफान पर है. जिसे देखते हुए अब सरकार ने भी सख्त रुख अपना लिया है. लेकिन इसके बावजूद भी ये मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से सामने आया है जहां पत्रकारिता की आड़ में लव जिहाद करने वाले मोहम्मद कातिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

पहली पत्नी भी हिंदू है
पुलिस के अनुसार, लखनऊ के चिनहट इलाके की रहने वाली एक युवती ने मान्यता प्राप्त पत्रकार पर बलात्कार और शारीरिक शोषण का मुकदमा दर्ज कराया है. आरोपी पत्रकार ने उत्तर प्रदेश सरकार से ना सिर्फ मान्यता प्राप्त पत्रकार का दर्जा ले रखा है बल्कि लखनऊ के पॉश इलाके पार्क रोड में स्थित विधायक निवास में सरकारी मकान भी अलॉट करा लिया है. पुलिस की मानें तो आरोपी मोहम्मद कतिल की पहली पत्नी भी हिन्दू है, जिससे उसके दो बच्चे हैं.

युवती को रेप के बाद दिया शादी करने का झांसा
पीड़ित युवती के मुताबिक, “एक वर्ष पहले वो गोमती नगर में पत्रकार मोहम्मद कतिल के पास नौकरी के लिए गई थी. मोहम्मद कातिल ने युवती को अच्छी नौकरी दिलाने के नाम पर तीन-चार दिन बाद वापस बुलाया और कॉफी में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ बलात्कार किया. युवती ने अपनी तहरीर में कहा है कि होश आने पर जब उसने पुलिस से शिकायत करने की बात कही तो पत्रकार मोहम्मद कातिल रोने लगा और माफी मांगते हुए मुझसे शादी करने वादा किया. मैं भी लोकलाज से उसकी बातों में गुमराह हो गई. इस दौरान उसने उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध भी बनाए. कुछ दिनों बाद वो मारपीट करने लगा.”

loading...
Loading...

रुतबे का प्रभाव दिखाकर दी जान से मारने की धमकी
युवती ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में लिखा है कि इस घटना के बाद मैंने उसके बारे में पता लगाया तो सामने आया कि मोहम्मद कातिल पहले से ही शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं. इसके बाद जब युवती ने कातिल से उसकी पत्नी और बच्चों के बारे में सवाल किया तो कथित पत्रकार अपने रुतबे का प्रभाव दिखाकर जान से मारने की धमकी देने लगा. इसके बाद युवती ने थाने पहुंचकर पुलिस को आप बीती बताई और मोहम्मद कातिल के खिलाफ तहरीर दी. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Loading...
loading...