महिलाओं से बदसलूकी का वीडियो क्यों नहीं हटाया? Twitter पर एक्शन लेगी सरकार

Manipur Viral Video मामले में ट्विटर पर होगी कार्रवाई? मणिपुर पिछले दो महीनों से हिंसा की आग में झुलस रहा है. पिछले दिनों सोशल मीडिया पर मणिपुर में महिलाओं के साथ दरिंदगी का एक वीडियो वायरल हो रहा था. दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके सड़क पर घुमाने के इस वीडियो को लेकर सरकार सख्त कदम उठा रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस वीडियो को लेकर सरकार Twitter पर कार्रवाई कर सकती है.

Twitter पर होगी कार्रवाई!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई के आदेश बीती रात ही दे दिए गए हैं. IT मंत्रालय यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि इस वीडियो को आगे किसी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित नहीं किया जाए. सूत्रों के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक, सरकार ने ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को लेकर ये आदेश जारी किया है.

इस आदेश में कहा गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स यह सुनिश्चित करें कि मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाने का ये वीडियो आगे शेयर ना हो. चूंकि इस मामले की अभी जांच चल रही है, इसलिए सोशल मीडिया कंपनियों को भारतीय कानून का पालन करना होगा.

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा कि मणिपुर में बेटियों के साथ जो हुआ है, उसे माफ नहीं किया जा सकता है. PM ने कहा कि मणिपुर की घटना से मेरा हृदय दुख और क्रोध से भरा है. पूरे देश की जनता को इस घटना के लिए शर्मसार होना पड़ा है. मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं आएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने उठाया सवाल

इस मामले में इंडिजिनस ट्राइबल लीडर फोरम (ITLF) ने केंद्र और राज्य सरकार से संज्ञान लेने का आग्रह किया है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मैमले में केंद्र और राज्य सरकार से सवाल किया है.

CJI ने कहा है कि इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया था कि इस मामले में सीएम बीरेन सिंह से बात हुई है. उन्होंने बताया है कि जांच चल रही है. वहीं कांग्रेस वह अन्य पार्टियां मणिपुर की घटना पर केंद्र को घेर रही हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button