आईना ने किया विधि अधिवक्ता प्रकोष्ठ का गठन, अरविंद तिवारी अध्यक्ष मनोनीत

ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर एसोसिएशन आईना ने मीडियाकर्मियों की कानूनी समस्याओं के निराकारण, निवारण एवं निःशुल्क परामर्श हेतु विधि अधिवक्ता प्रकोष्ठ का किया गठन

ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर एसोसिएशन आईना ने मीडियाकर्मियों की कानूनी समस्याओं के निराकारण, निवारण एवं निःशुल्क परामर्श हेतु विधि अधिवक्ता प्रकोष्ठ का गठन करते हुए भारतीय रेलवे के विधि सलाहकार पद से सेवानिवृत्त और विभिन्न न्यायालयों के वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद तिवारी को विधि अधिवक्ता प्रकोष्ठ का अध्यक्ष मनोनीत किया है।
आईना के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अजय वर्मा ने कानूनी सलाह हेतु गठित किये गए प्रकोष्ठ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष को बधाई देते हुए कहा कि भागती दौड़ती जिन्दगी से खबरों को रफ्तार से प्रकाशित, प्रसारित और प्रचारित करने में अक्सर मीडियाकर्मियों से भूलवश कुछ ऐसा हो जाता है कि वो कानून की गिरफ्त में आ जाते है, समाचार पत्रों के प्रकाशन में नित्य नए नए नियम लागू किये जा रहे हैं ।

GST से संबंधित अनेक समाचार पत्रों को मिलने वाली नोटिस हो या EOW द्वारा प्रदेश के लगभग 282 समाचार पत्रों के सामने खड़ा कानूनी विवाद का बड़ा संकट, घर परिवार के घरेलू वाद विवाद हों या पुलिस की दबंगई का कोई फरमान, नित्य नए आदेश और पत्रकारों के लिए बने संवैधानिक नियमों को अनदेखा करते हुए शासन स्तर पर नये नये नियम बना कर समाचारों , पत्रकारों के बीच दिक्कतें पैदा करना चिंता का विषय है। इन्हीं विधि विषयों को देखते हुए संगठन ने विधिक प्रकोष्ठ का गठन किया है। इस विधिक प्रकोष्ठ में विभिन्न न्यायलायों के वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ विधी संवादाताओं को भी जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। आईना विधिक प्रकोष्ठ गठन किये जाने का उद्देश्य है कि समाज के प्रहरी कलमकारों को छत्रछाया देने वाले समाचार पत्रों पर पड़ने वाली कानूनी समस्याओं का निदान किया जा सके और निडर, निर्भीक होकर मीडियाकर्मी अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते रहें।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button