फ्रांस की यूनिवर्सिटी ने वरिष्ठ पत्रकार मुकेश राजपूत को दी डॉक्टरेट की मानद उपाधि

फ्रांस की "Robert de Sorbon university" से वरिष्ठ पत्रकार मुकेश राजपूत को बड़ा सम्मान मिला है।

Mukesh74312फ्रांस की “Robert de Sorbon university” से वरिष्ठ पत्रकार मुकेश राजपूत को बड़ा सम्मान मिला है। देश के बड़े चेहरों के साथ इस फ्रेंच यूनिवर्सिटी ने उन्हें मीडिया जगत में उनकी बेहतरीन उपलब्धि के लिए डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया है।

पेटीएम के सीईओ और फाउंडर विजय शेखर शर्मा,  वेब ग्रुप के चेयरमैन राजेंद्र सिंह राजू समेत विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अन्य 58 लोगों को भी “Ecole Supéríeure Robert de Sorbon university” ने अलग से सम्मानित किया है। इससे पूर्व राजनीतिज्ञ ओम बिड़ला, भूपेश बघेल, फिल्म अभिनेता सोनू सूद, क्रिकेटर हरभजन सिंह और सिंगर दलेर मेंहदी को भी अपने अपने क्षेत्र में मानद उपाधि का सम्मान मिल चुका है।

हिमाचल की राजधानी शिमला में एक साधारण से परिवार में जन्मे मुकेश राजपूत ने मीडिया जगत में एक अलग पहचान बनाई है। मुकेश राजपूत ने अपने कॉलेज के समय में ही ऑल इंडिया रेडियो में अपनी आवाज का जादू बिखेर कर अपनी प्रतिष्ठा हासिल कर ली थी। उन्होंने किशोर अवस्था में ही शिमला के दूरदर्शन में कई डॉक्यूमेंट्री को निर्देशित और प्रॉडक्शन कर अपने जीवन यापन से लेकर नया मुकाम हासिल कर लिया था। उनकी यही प्रतिभा बाद में विभिन्न राष्ट्रीय चैनल में बतौर ख्यातिप्राप्त एंकर्स/रिपोर्टर की भूमिका में झलकती दिखाई दी।

ETV /News 18 हरियाणा चैनल में संपादक रह चुके मुकेश राजपूत के दो बड़े चर्चित शो “चक्रव्यूह” और “बिग बुलेटिन” ने उन्हें मीडिया जगत का एक जाना माना चेहरा बना दिया। मौजूदा वक्त में मुकेश राजपूत ‘सूर्या समाचार’ के एडिटर इन चीफ हैं। मुकेश राजपूत ने अपने पूर्व अनुभव और छवि के बलबूते सूर्या समाचार चैनल के संपादन और उसकी एक सशक्त टीम को खड़ा करने में सफलता हासिल की है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button