भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई के खिलाफ रिष्ठ पत्रकारों और पत्रकार संघों के पदाधिकारियों ने किया प्रदर्शन

दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जैसे दिग्गज भाजपा नेता भी उस तरह की टिप्पणी नहीं करेंगे जैसी श्री अन्नामलाई ने की थी. हालाँकि, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्रियों एम. करुणानिधि और जयललिता को भी कभी-कभी प्रेस की रिपोर्टिंग से परेशानी होती थी, लेकिन उन्होंने कभी भी ऐसी अपमानजनक टिप्पणी नहीं की थी.

गुरुवार को चेन्नई के वल्लुवर कोट्टम में वरिष्ठ पत्रकारों और पत्रकार संघों के पदाधिकारियों ने एक प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में एन. राम (निदेशक, द हिंदू ग्रुप पब्लिशिंग प्राइवेट लिमिटेड), आरआर गोपाल (संपादक, नक्खीरन) और एम. गुणसेकरन (प्रधान संपादक, सन न्यूज) सहित कई लोग शामिल हुए.

ये विरोध प्रदर्शन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई के खिलाफ आयोजित किया गया था जो मीडियाकर्मियों के खिलाफ बार-बार अनुचित और असंवेदनशील टिप्पणियां करते रहते हैं. अन्नामलाई द्वारा हाल ही में खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन का साक्षात्कार लेने वाले एक वरिष्ठ टेलीविजन पत्रकार के खिलाफ अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया गया था जिससे नाराज पत्रकारों ने ये प्रदर्शन किया.

वक्ताओं ने तिरुपुर जिले में टीवी पत्रकार एस. नेसप्रभु पर हुए जानलेवा हमले की भी निंदा की और सरकार से अपराध में शामिल लोगों को सजा देने का आग्रह किया.

बैठक को संबोधित करते हुए द हिंदू ग्रुप पब्लिशिंग प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक एन. राम ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब श्री अन्नामलाई इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। पीड़ित पत्रकार को भाजपा नेता के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर करना चाहिए. एन राम ने प्रस्ताव किया कि इस राजनेता को मीडिया संस्थानों द्वारा “प्रचार नहीं दिया जाना चाहिए”.

श्री राम ने कहा कि मीडियाकर्मियों को निशाना बनाने वाली उनकी बार-बार की गई टिप्पणियों के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष “हमेशा की तरह काम पर वापस नहीं जा सकते” और कहा कि अगर मीडिया घरानों ने सीमित समय अवधि के लिए उनके प्रचार को प्रतिबंधित कर दिया, तो यह एक जीत होगी.

उन्होंने आगे बताया कि दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जैसे दिग्गज भाजपा नेता भी उस तरह की टिप्पणी नहीं करेंगे जैसी श्री अन्नामलाई ने की थी. हालाँकि, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्रियों एम. करुणानिधि और जयललिता को भी कभी-कभी प्रेस की रिपोर्टिंग से परेशानी होती थी, लेकिन उन्होंने कभी भी ऐसी अपमानजनक टिप्पणी नहीं की थी.

नक्खीरन के संपादक आरआर गोपाल ने कहा कि उनके मीडिया हाउस ने भाजपा नेता का बहिष्कार करने का फैसला किया है और आरोप लगाया है कि वह मीडिया के खिलाफ ‘फूट डालो और राज करो’ रणनीति का इस्तेमाल करने का प्रयास कर रहे हैं.

वरिष्ठ पत्रकार एएस पन्नीरसेल्वन ने बताया कि भाजपा अपने पदाधिकारियों को पुरस्कृत कर रही है जिन्होंने मीडिया के खिलाफ ऐसी अपमानजनक टिप्पणियां कीं और पत्रकारों के खिलाफ सेवानिवृत्त सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणियों को याद किया.

सन न्यूज के प्रधान संपादक एम. गुणसेकरन ने कहा कि झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और भाजपा महिला विंग की अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन जैसे वरिष्ठ भाजपा नेता, जो तमिलनाडु के पश्चिमी क्षेत्र से हैं, श्री अन्नामलाई द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणियों का समर्थन नहीं करेंगे.

तिरुगननम, बीआर अरविंदाक्षन, पीर मोहम्मद, कविता मुरलीधरन, मणिमारन, ए. सेल्वराज, हसीफ मोहम्मद, सगयाराज और एम. प्रबुद्धसन सहित पत्रकारों और मीडिया संगठनों के पदाधिकारियों ने भाजपा नेता की असंवेदनशील टिप्पणियों की निंदा की।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button