अवनीश दीक्षित और उनके 18 सहयोगियों ने बिकरू कांड के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लड़ रहे अधिवक्ता सौरभ भदौरिया को तमंचे की नोक पर मुकदमे से हट जाने की दी थी धमकी

ब्रह्मनगर, कानपुर के रहने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट और अधिवक्ता सौरभ भदौरिया की तहरीर पर नजीराबाद थाने में मुकदमा लिखा गया है. भदौरिया ने अवनीश दीक्षित, विपिन गुप्ता, असलम ईरानी, यश मिश्रा, सलमान खान, निसार अहमद, विवेक पांडेय उर्फ सोनू, राहुल बाजपेई, विशाल कोरी, अमन तिवारी, मनोज यादव, रमन गुप्ता, अभिनव शुक्ला, इकलाख अहमद, प्रिंस सोनकर समेत 18 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है.

प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित पर शहर के विभिन्न थानों में कुल 9 एफआईआर दर्ज हैं। पूर्व में सात मुकदमे कर्नलगंज, काकादेव, बाबूपुरवा, चकेरी, कोतवाली में दर्ज किए गए थे। वहीं रविवार को कोतवाली में दो एफआईआर और दर्ज की गईं।

कारागार में बंद कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं. जमीन कब्जा मामले में जेल भेजे गए टीवी चैनल के ब्यूरो चीफ अवनीश दीक्षित पर लगातार पांच दिन 5 नए मुकदमे दर्ज कराए गए हैं. इसके साथ ही एक नया खुलासा भी हुआ है, जिस मुताबिक दीक्षित का चर्चित बिकरु कांड से भी नाम जुड़ा है.

ब्रह्मनगर, कानपुर के रहने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट और अधिवक्ता सौरभ भदौरिया की तहरीर पर नजीराबाद थाने में मुकदमा लिखा गया है. भदौरिया ने अवनीश दीक्षित, विपिन गुप्ता, असलम ईरानी, यश मिश्रा, सलमान खान, निसार अहमद, विवेक पांडेय उर्फ सोनू, राहुल बाजपेई, विशाल कोरी, अमन तिवारी, मनोज यादव, रमन गुप्ता, अभिनव शुक्ला, इकलाख अहमद, प्रिंस सोनकर समेत 18 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है.

आरोप है कि इन सभी ने बिकरू कांड के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लड़ रहे अधिवक्ता सौरभ भदौरिया को तमंचे की नोक पर मुकदमे से हट जाने को लेकर धमकी दी थी. एफआईआर में कहा गया है कि, धमकी देने के दौरान इन आरोपियों के साथ बिकरु केस में जेल से छूटे विकास दुबे के खजांची जयकांत बाजपेई उसके तीन भाई रजयकांत, शोभित और अजयकांत भी मौजूद थे.

 

मामले में एडिशनल सीपी हरीश चंदर ने बताया है कि, अधिवक्ता सौरभ भदौरिया की तहरीर पर थाना नजीराबाद में अवनीश समेत 18 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है. मामले की जांच और आरोपियों की तलाश की जा रही है.

इसी तरह बाबूपुरवा में बलवा, छेड़छाड़, धमकाने, गालीगलौज में रिपोर्ट दर्ज है। चकेरी थाने में चिकित्सा परिचर्या सेवा कर्मी और चिकित्सा परिचर्या सेवा संस्था (हिंसा और सम्पत्ति की क्षति का निवारण अधिनियम 2021 की धारा में आगजनी, बलवा, धमकी, गालीगलौज में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। वहीं बाबूपुरवा में वर्ष 2021 में अमानत में खयानत, धोखाधड़ी, धमकी में मामला दर्ज किया गया था।

चकेरी में 2022 और कोतवाली में 2024 में भी गालीगलौज, धमकी और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं रविवार को धमकाने, तोड़फोड़ सम्पत्ति में जबरन घुसने और अवैध वसूली समेत संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई।

वही कानपुर में 1000 करोड़ रुपये की जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने तलाशी व छापेमारी अभियान चलाया. मामले के सूत्रधार बताए जा रहे अवनीश दीक्षित के सहयोगियों और रिश्तेदारों के मकानों तक पुलिस पहुंची.

इनपुट के अनुसार पुलिस को भारत समाचार के रिपोर्टर सोनू पांडेय उर्फ विवेक पांडेय निवासी कोयलानगर, राहुल बाजपेई निवासी चालीस दुकान थाना बाबूपुरवा, सोनू के बहनोई रज्जन तिवारी निवासी परेड थाना मूलगंज के निवास स्थानों पर छुपे होने की जानकारी मिली थी.

सूचना के आधार पर एसीपी अनवरगंज इंद्र प्रकाश सिंह (आईपी सिंह), एसीपी बाबूपुरवा अमरनाथ यादव और एसीपी चकेरी दिलीप कुमार सिंह के नेतृत्व में टीमें बनाकर संभावित स्थानों पर दबिश दी गई.

उक्त कार्यवाही में 11 थानों की पुलिस फोर्स जिनमें प्रभारी निरीक्षक मूलंगज, प्रभारी निरीक्षक कर्नलगंज, प्रभारी निरीक्षक ग्वालटोली, प्रभारी निरीक्षक फजलगंज, प्रभारी निरीक्षक जूही, प्रभारी निरीक्षक काकादेव, प्रभारीर निरीक्षक चकेरी, प्रभारी निरीक्षक बाबूपुरवा, प्रभारी निरीक्षक किदवई नगर, थाना प्रभारी गुजैनी तथा थाना कोतवाली का पुलिस बल मौजूद रहा.

इसके अलावा बाकी अभियुक्तों की तलाश में जनपद से बाहर भी टीम भेजी गई हैं. पुलिस ने जिनके यहां मंगलवार रात तलाशी अभियान चलाया उनका नाम एफआईआर में दर्ज होना बताया जा रहा है.

बता दें कि कमिशिनरेट कानपुर नगर ने मंगलवार को मुकदमा संख्या-157/2024 की धारा 191(2), 127(2), 324(4), 310(2), 61(2), 352, 351(2), 308(5), 329(4), 74 BNS थाना कोतवाली, के तहत यह कार्रवाई की है. आगे आने वाले समय में कुछ और लोग जो पर्दे के पीछे इस खेल में शामिल थे, पुलिस दबिश दे सकती है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button