अमर उजाला में सेलरी हुई आधी, यूनिटों में मचा हड़कंप

कहां मजीठिया वेजबोर्ड को लेकर कर्मचारी अपनी सेलरी में उछाल की उम्मीद कर रहे थे पर अमर उजाला प्रबंधन ने उनकी उम्मीदों और आशाओं पर पानी फेर दिया है।
अभी अभी खबर मिल रही है कि प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों की सेलरी आधी कर दी है। जिससे यूनिटों में हड़कंप मचा हुआ है। लोग एक दूसरे को फोन करके नई रणनीति तैयार करने में लगे हैं जिसमें कामबंदी और तालाबंदी जैसे कदम उठाए जा सकते हैं।
सूत्रों ने बताया कि रात्रि के 12 बजे माइएयूसाइट अपडेट हुई। लोग अपने वेतन का इंतजार कर रहे हैं इसलिए उन्होंने इसे देखा। जिसके बाद लोगों के होश फख्ता हो गए। इस बार सेलरी आधी दिखाई जा रही है। यानी लोगों को अपने दिल को थाम कर रखना होगा क्योंकि इस बार अप्रैल में प्रबंधन ने नई रणनीति के तहत जोर का डंक मारा है। सूत्रों ने बताया कि लोगों को अपनी बचत को अपने जीवन के लिए बचा कर रखना होगा क्योंकि प्रबंधन अब पूरी सेलरी देने से रहा। जब इस बाबत जानकारी ली गई तो पता चला जो बची सेलरी है वह तीन महीने या फिर छह महीने के बाद मिलेगी। वह भी तब जब आपका प्रदर्शन प्रबंधन की नजर में बेहतर होगा। यानी आधी सेलरी से आप गुजारा करिए और आधी सेलरी तीन या फिर छह माह के बाद लीजिए। वह भी पूरी सेलरी मिलेगी इसमें संदेह है क्योंकि आपका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो आपकी सेलरी डूब भी सकती है।
इससे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। लोग अब कंपनी के खिलाफ नई रणनीति बनाने में जुट गए हैं। अपुष्ट खबर आ रही है कि संभव है कि कर्मचारी कल से अघोषित छुट्टी पर चले जाए या फिर अपने हक और हुकूक की लड़ाई के लिए प्रबंधन से दो दो हाथ कर बैठें पर जो भी हो अमर उजाला प्रबंधन के सलाहकार कंपनी को पूरी तरह से डुबाने के प्रयास में लगे हुए हैं क्योंकि कर्मचारियों के हित में काम करने वाला अमर उजाला अब कर्मचारियों के दिल पर कठोर चोट कर रहा है। अब देखना है कि कल यानी सुबह अमर उजाला के कर्मचारी प्रबंधन के इस फैसले पर कैसे रियेक्ट करते हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button