NewsClick मामले में दिल्ली पुलिस के बाद अब CBI की एंट्री, वेबसाइट के दो ठिकानों पर रेड

चीनी फंडिंग के मामले में न्यूज वेबसाइट न्यूजक्लिक (NewsClick) की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। मामले में दिल्ली पुलिस के बाद आज बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने वेब पोर्टल के खिलाफ केस दर्ज किया है। इससे न्यूजक्लिक की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं।

सीबीआई अब न्यूजक्लिक के खिलाफ विदेशी फंड नियमों के उल्लंघन के आरोपों की जांच करेगी। इसी कड़ी में आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वेब पोर्टल के कार्यालय सहित दो स्थानों पर छापेमारी की गई। सीबीआई दिल्ली में न्यूजक्लिक और उसके संपादक प्रबीर पुरकायस्थ के ठिकानों पर भी तलाशी ले रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, सीबीआई न्यूजक्लिक के खिलाफ विदेशी फंड नियमों के उल्लंघन के आरोपों की जांच करेगी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। इसी मामले में न्यूजक्लिक के दो ठिकानों पर CBI की टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की गई।

इससे पहले बीते दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने न्यूजक्लिक के खिलाफ कई संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कई घंटे की रेड के बाद पूछताछ के लिए दो प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था। इसके बाद इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया।

38 करोड़ रुपये की विदेशी फंडिंग का है आरोप

गौरतलब है कि इससे पहले कल मंगलवार 11 अक्टूबर को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मामले में गिरफ्तार न्यूज पोर्टल न्यूजक्लिक के संस्थापक व प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर हेड अमित चक्रवर्ती को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इन पर चीन के पक्ष में प्रायोजित खबरें चलाने के लिए चीनी कंपनियों के माध्यम से 38 करोड़ रुपये की फंडिंग का गंभीर आरोप है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button