‘दुबई में बने सवाल, कैनिंग लेन में लिखे मोदी को गाली देने वाला भाषण’: धीरे-धीरे महुआ मोइत्रा का नकाब उठा रहे हैं एक्स पाटर्नर, बोले- मिलेंगे ₹2 करोड़

"आदतन झूठी को पहले यह स्पष्ट करना चाहिए कि सवाल कैसे 'मिस्‍ट्री टाइपिस्‍ट' को भेजे गए। टेलीपैथी? सवाल दुबई में 'बनाए' गए। नरेंद्र मोदी के खिलाफ भाषण कैनिंग लेन में तैयार हुए। जब भूलने की बीमारी खत्म होगी, तो फर्नीचर और रोलेक्स को छोड़कर 2 करोड़ रुपए भी मिलेंगे।"

महुआ मोइत्रा जय अनंत देहाद्राईतृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा आदतन झूठी (Pathological liar) हैं। यह कहना है उनके एक्स पाटर्नर और सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई का। देहाद्राई के अनुसार संसद में जो सवाल पूछे गए थे वह दुबई में तैयार हुए थे। इसी तरह प्रधानमंत्री मोदी को गाली देने वाला भाषण दिल्ली केनिंग लेन में लिखे गए थे।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोपों में घिरी हैं। लोकसभा की आचार समिति ने इस मामले में उनकी सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की। इस मामले में महुआ के कभी करीबी रह चुके देहाद्राई लगातार मुखर रहे हैं।

उन्होंने एक्स/ट्विटर पर पोस्ट कर कहा है, “आदतन झूठी को पहले यह स्पष्ट करना चाहिए कि सवाल कैसे ‘मिस्‍ट्री टाइपिस्‍ट’ को भेजे गए। टेलीपैथी? सवाल दुबई में ‘बनाए’ गए। नरेंद्र मोदी के खिलाफ भाषण कैनिंग लेन में तैयार हुए। जब भूलने की बीमारी खत्म होगी, तो फर्नीचर और रोलेक्स को छोड़कर 2 करोड़ रुपए भी मिलेंगे।”

देहाद्राई ने एक अन्य पोस्ट में बताया है कि महुआ ने उनके घर पर पुलिस वाले भेज कर दो फर्जी शिकायतें करने की धमकी दी। कुत्ते हेनरी को सौंपने और उसके मालिकाना हक से जुड़े कागजों पर दस्तखत करने का दबाव भी बनाया। उन्होंने पूछा है कि महुआ मोइत्रा आखिर पीड़ित हैं या शोषक?

गौरतलब है कि सांसद महुआ मोइत्रा पर दुबई में रहने वाले कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से पैसे और महँगे गिफ्ट लेकर अडानी समूह के विरुद्ध प्रश्न पूछने के आरोप हैं। दर्शन हीरानंदानी ने पैसे देने की पुष्टि भी की थी। यह आरोप भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष को भेजे एक पत्र में लगाए थे। दुबे ने यह सभी आरोप देहाद्राई से प्राप्त एक पत्र के आधार लगाए थे।

महुआ पर यह आरोप भी हैं कि उन्होंने हीरानंदानी को अपने संसद पोर्टल की लॉगइन आईडी और पासवर्ड दिया। इस पोर्टल पर 47 बार दुबई से लॉगइन किया गया। महुआ ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी आईडी-पासवर्ड देने की बात स्वीकारी थी। महुआ का कहना था कि उन्होंने दर्शन हीरानंदानी को अपना आईडी पासवर्ड प्रश्न टाइप करवाने के लिए दिया था। महुआ पर अपने घर का फर्नीचर और साजो-सज्जा भी दर्शन के पैसों से करवाने का आरोप है।

सुप्रीम कोर्ट में वकील जय अनंत देहाद्राई महुआ के पूर्व पार्टनर हैं और उन्होंने महुआ पर अपने कुत्ते हेनरी को चोरी करने का आरोप भी लगाया था। हालाँकि, हेनरी अब देह्राद्राई के पास वापस आ चुका है। महुआ पर पैसे लेकर प्रश्न पूछने के इन आरोपों की जाँच संसद की आचार समिति कर चुकी है। आचार समिति ने अपनी रिपोर्ट में महुआ की सदस्यता रद्द करने की अनुशंसा की है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button