सूचना विभाग में खेल है जारी, विज्ञापन के साथ मान्यता नवीनीकरण में शिकायती पत्रों को बनाया जा रहा है कमाई का जरिया

मान्यता नवीनीकरण के नाम पर उन्ही पत्रों को आधार बनाकर वसूली की दुकान खुल गयी है, साक्ष्यों को नज़रंदाज़ करके मान्यता नवीनीकरण करने की बोली लगाई जा रही है परंतु अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वाहन करते हुए आपके सम्मुख साक्ष्यों के साथ गैर कानूनी रूप से मान्यता पाए पत्रकारो का खुलासा जारी रहेगा।

श्रीमान निदेशक महोदय,
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग
उत्तर प्रदेश लखनऊ,
महोदय,
आपको जनहित में अवगत कराना है कि सूचना विभाग में गजब का खेल है जारी, विज्ञापन के साथ मान्यता नवीनीकरण में शिकायती पत्रों को बनाया कमाई का साधन।
श्री ललित मोहन उपनिदेशक प्रेस द्वारा पत्र संख्या 42 दि मेंनांक 26 में 2023 के बिंदु संख्या चार में अवगत कराया है अगर किसी मान्यता प्राप्त पत्रकार के खिलाफ शिकायती पत्र साक्ष्य सहित प्राप्त होता है तो उत्तर प्रदेश प्रेस मार्गदर्शिका 2008 में निहित प्रावधानों के तहत निम्न अनुसार कार्रवाई की जाती है परंतु निदेशक महोदय के सम्मुख अनेक पत्रों के माध्यम से साक्ष्य उपलब्ध कराने के उपरांत भी कार्यवाही नही की गई और अब मान्यता नवीनीकरण के नाम पर उन्ही पत्रों को आधार बनाकर वसूली की दुकान खुल गयी है, साक्ष्यों को नज़रंदाज़ करके मान्यता नवीनीकरण करने की बोली लगाई जा रही है परंतु अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वाहन करते हुए आपके सम्मुख साक्ष्यों के साथ गैर कानूनी रूप से मान्यता पाए पत्रकारो का खुलासा जारी रहेगा।
निदेशक महोदय द्वारा कार्यवाही न किये जाने से प्रमोद जैसे कर्मचारियों की आमदनी में हिजाफ़ा होता रहेगा और भ्रस्टाचार पनपता रहेगा।
पूर्व में आसिफ जाफरी, शारिब जाफरी और उनके आधा दर्जन कुनबों द्वारा फर्जी मान्यता के आधार पर हथियाये सरकारी सरकारी मकान के अनेक शिकायती पत्रों को प्रेस प्रभाग के कुशल कर्मचारी प्रमोद द्वारा दबा दिए गए थे जबकि आसिफ जाफरी द्वारा नियमो और मानकों को दरकिनार करते हुए सरकारी आवास से पत्रिका प्रकाशन का व्यवसाय किया जा रहा है।
जिलाधिकारी कार्यालय से जनसूचना अधिकार से मिली जानकारी प्रमाणित करती है कि आसिफ जाफरी व्यवसायी है और पत्रिका द न्यूज़ कार्नर के प्रकाशक मुद्रक स्वामी के रूप में दिनांक 24.06.2023 को जिलाधिकारी के सम्मुख हस्ताक्षर किए गए है जिसकी पुष्टि विभाग द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय एवं पुलिस विभाग से प्राप्त की जा सकती है। आपकी सुविधा के लिए घोषणा पत्र की प्रति संलग्न है।
प्रेस प्रभाग के लिए ये शिकायती पत्र कमाई का सुनहरा अवसर बनता है या निदेशक महोदय कार्यवाही करेंगे ये मान्यता नवीनीकरण के उपरांत साबित हो जाएगा। मेरा कर्म है सच्चाई को साक्ष्यों के साथ प्रस्तुत करना और कार्यवाही न होने की दशा में माननीय न्यायालय के सम्मुख गुहार लगाई जाएगी।

एच,ए, इदरीसी
अध्यक्ष
मान्यता प्राप्त उर्दू मीडिया एशो0 उत्तर प्रदेश

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button