‘नेटवर्क18’ में अविनाश दत्त का ‘कद’ बढ़ा, अब निभाएंगे यह जिम्मेदारी

बतौर एग्जिक्यूटिव एडिटर अविनाश दत्त इस संस्थान के साथ करीब सात साल से जुड़े हुए हैं। इस संस्थान के साथ अपने अब तक के सफर में वह लैंग्वेजेज और सोशल मीडिया पर तमाम काम कर चुके हैं।

Avinash Duttवरिष्ठ पत्रकार अविनाश दत्त का ‘नेटवर्क18’ (Networ18) में ‘कद’ बढ़ा दिया गया है। विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, संस्थान में वह अब केंद्रीयकृत भूमिका में नजर आएंगे। इसके तहत वह यहां कुछ नए प्रोजेक्ट्स पर काम करेंगे।

बता दें कि बतौर एग्जिक्यूटिव एडिटर अविनाश दत्त इस संस्थान के साथ करीब सात साल से जुड़े हुए हैं। इस संस्थान के साथ अपने अब तक के सफर में वह लैंग्वेजेज और सोशल मीडिया पर तमाम काम कर चुके हैं। फिलहाल वह समूह के हाइपरलोकल डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘लोकल18’ (Local18) की कमान संभाल रहे थे। इस प्लेटफॉर्म पर 11 भाषाओं में 21 प्रदेशों के 300 से ज्यादा जिलों को उनकी स्थानीय भाषा में कंटेंट उपलब्ध कराया जा रहा है।

विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, अपनी नई भूमिका में वह अब ‘लोकल18’ की सभी 11 भाषाओं को मजबूती प्रदान और इनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के इस्तेमाल को बढ़ावा देने में अपना योगदान देंगे। इसके अलावा वह सभी भाषाओं में लोकल18 के को-ऑर्डिनेशन और रिव्यू का काम संभालते रहेंगे।

बता दें कि नेटवर्क18 ग्रुप की पहल ‘लोकल18’ का उद्देश्य स्थानीय समाचारों और घटनाओं (हाइपरलोकल) को कवर करना है। यह प्लेटफॉर्म विशेष रूप से भारत के छोटे शहरों और कस्बों के समाचारों पर ध्यान केंद्रित करता है, ताकि स्थानीय स्तर की महत्वपूर्ण खबरें राष्ट्रीय मंच पर भी पहुंच सकें।

मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले अविनाश दत्त को मीडिया में काम करने का 20 साल से ज्यादा का अनुभव है। पूर्व में वह करीब दस साल तक ‘बीबीसी’ (BBC) में भी विभिन्न भूमिकाएं निभा चुके हैं। अविनाश दत्त ने मीडिया में अपने करियर की शुरुआत ‘सेंट्रल क्रॉनिकल’ अखबार से की थी। इसके बाद वह यहां से ‘पॉयनियर’ में आ गए। बाद में यहां से बाय बोलकर उन्होंने ‘तहलका’ जॉइन कर लिया और फिर ‘बीबीसी’ होते हुए ‘नेटवर्क18’ के साथ अपने सफर को आगे बढ़ा रहे हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button