युवा पत्रकार गौरव द्विवेदी ने ‘NDTV’ से किया नई पारी का आगाज

इससे पहले गौरव द्विवेदी करीब दो साल से ‘इंडिया टुडे’ (India Today) समूह के Tak क्लस्टर में ‘राजस्थान तक’ (Rajasthan Tak) में एसोसिएट प्रड्यूसर के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे थे।

Gaurav Dwivediयुवा पत्रकार गौरव द्विवेदी अब ‘एनडीटीवी’ (NDTV) की टीम में शामिल हो गए हैं। उन्होंने यहां डिजिटल में बतौर सीनियर सब एडिटर जॉइन किया है। राजस्थान में रिपोर्टिंग से करियर की शुरुआत करने वाले गौरव द्विवेदी ने राजनीति, शिक्षा और स्वास्थ्य समेत तमाम बीट पर काम किया है। इसके बाद उन्होंने नोएडा का रुख किया।

गौरव द्विवेदी करीब दो साल से ‘इंडिया टुडे’ (India Today) समूह के Tak क्लस्टर में ‘राजस्थान तक’ (Rajasthan Tak) में एसोसिएट प्रड्यूसर के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे थे। इस दौरान उन्होंने 2023 के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भी काम किया।

उन्होंने करियर की शुरुआत वर्ष 2019 में ‘दैनिक भास्कर’ से की थी। इस दौरान यहां वह इन्वेस्टिवेटिव रिपोर्टिंग टीम में भी काम कर चुके हैं। साल 2022 में कांग्रेस के चिंतन शिविर और राज्यसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने रिपोर्टिंग की। वहीं, कोरोना काल के दौरान हेल्थ बीट से जुड़ी कई खबरें और ग्राउंड रिपोर्टिंग में भी अहम भूमिका निभाई।

समाचार4मीडिया से बातचीत में गौरव द्विवेदी ने बताया कि एक रिपोर्ट के जरिये राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की इतिहास की किताबों में खामियों को उन्होंने उजागर किया। खबरों की इस सीरीज ने काफी सुर्खियां बटोरीं। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान में कई घोटाले भी उजागर किए।

पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो गौरव द्विवेदी ने गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय से इंटरनेशनल रिलेशंस में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। भड़ास4जर्नलिस्ट की ओर से गौरव द्विवेदी को उनकी नई पारी के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button