मोदी देंगे अपने पसंददीदा पत्रकार को राज्य सभा का तोहफा, रजत और स्वप्न रेस में सबसे आगे

Rajat_SharmaParliamentवरिष्ठ पत्रकार एचके दुआ की कुर्सी राज्य सभा में खाली हो जाने के बाद मोदी के चहेते पत्रकारों में इस कुर्सी पर बैठने की होड़  मच गई है. सूत्रों के मुताबिक अरुण जेटली के खास अंग्रेजी के पत्रकार स्वप्न दासगुप्ता और एक टीवी के बड़े पत्रकार रजत शर्मा इस दौड़ में सबसे आगे है.

बताया जा रहा है कि पिछले हप्ते ही स्वप्न दासगुप्ता और उनकी पत्नी रश्मि को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेष डिनर पर अपने आवास पर बुलाया था. ये डिनर खासतौर से मोदी ने अपने आवास पर स्वप्न दासगुप्ता के लिए रखा था, जिसमे खास इंतजाम किये गए थे.  स्वप्न दासगुप्ता ने मोदी की लंदन यात्रा के दोरान खास इंतजाम किये थे. कभी लालकृष्ण अडवाणी के खास रहे दासगुप्ता जेटली और मोदी के करीबी माने  जाते है.

 इसके अलावा वेद प्रकाश वैदिक और एक बड़े हिंदी समाचार पत्र समूह के संपादक के नाम की भी चर्चा जोरों पर है.

loading...
Loading...
मालूम हो कि राज्यसभा के 12 मनोनीत सदस्यों में दो सदस्य नवंबर में रिटायर हो गए हैं। संसद का मॉनसून सत्र इन दोनों का आखिरी सत्र था। मशहूर पत्रकार एचके दुआ और कारोबारी जगत से जुड़े रहे आर्थिक विशेषज्ञ अशोक एस गांगुली का कार्यकाल 17 नवंबर को पूरा हो चुका है। तीन महीने पहले से इन दो सीटों के लिए लॉबिंग शुरू की जा चुकी है.

 हालांकि भाजपा नेता इस लॉबिंग से दूर हैं। उनको पता है कि जिन लोगों का मनोनयन होना है, उनका नाम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दिमाग में पहले से तय होगा। टेलीविजन से जुड़े बड़े पत्रकार रजत शर्मा और एक वरिष्ठ स्तंभकार को दावेदार बताया जा रहा है। इन दोनों में से किसी एक के एचके दुआ वाली सीट के लिए मनोनीत होने की संभावना है।

 दूसरी सीट के लिए सुब्रह्मण्यम स्वामी और अरुण शौरी के नाम की चर्चा है। स्वामी पार्टी से जुड़े हैं, लेकिन उनको मनोनीत करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। मणिशंकर अय्यर की तरह उन्हें भी लेखक के तौर पर मनोनीत किया जा सकता है। भाजपा के जानकार सूत्रों का कहना है कि इस बार की दो सीटों के लिए ज्यादा लॉबिंग संभव नहीं है। लेकिन अगले साल मार्च में मनोनीत श्रेणी की छह सीटें खाली हो रही हैं। भालचंद मुंगेकर से लेकर जावेद अख्तर, मणिशंकर अय्यर, मृणाल मिरी, जयश्री बी आदि सदस्य मार्च में रिटायर होने वाले हैं। उस समय पार्टी के ज्यादा लोगों को एडजस्ट किए जाने की संभावना है
Loading...
loading...