मजिठिया वेतन आयोग की सिफारिश लागू करने के लिये महाराष्ट में आठ दिन में बनेगी समिति

medसरकार ने दिया निर्देश, समिति में होंगे पांच पत्रकार भी

केन्द्र सरकार द्वारा श्रमिक पत्रकार और पत्रकारेत्तर कर्मचारियों के लिये गठित मजिठिया वेतन आयोग की सिफारिश लागू करने के लिये और माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को अमल में लाने के लिये आठ दिनो के अंदर एक समिति बनायी जायेगी। यह निर्देश महाराष्ट के कामगार मंत्री प्रकाश मेहता ने दिया है।
मुंबई के निर्भीक पत्रकार और आरटीआई एक्टीविस्ट शशिकांत सिंह के मुताबिक मजिठिया वेतन आयोग की सिफारिश लागू कराने बावत महाराष्ट सरकार के मंत्रालय में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें कामगार मंत्री प्रकाश मेहता, कामगार आयुक्त यशवंत केरुरे, विधायक अनंत गाडगिल, मराठी पत्रकार परिषद के अध्यक्ष एस.एम,देशमुख, एन.यू.जे. महाराष्टÑ अध्यक्ष डाक्टर उदय जोशी, उपाध्यक्ष बाबा लोंधे, महासचिव शीतल करंदेकर, बृहन्मुंबई युनियन आॅफ जर्नलिस्ट के एम.जे.पांडे, इंदर कुमार जैन ,टीवी जर्नलिस्ट अशोसिएशन के विलाश आठवले, विभिन्न समाचार पत्रों के व्यवस्थापकीय प्रतिनिधि सहित समाचार पत्रों और इलेक्ट्रानिक मिडिया के प्रतिनिधी उपस्थित थे। श्री मेहता ने इस अवसर पर कहा किश्रमिक पत्रकारों के लिये गठित समिति में पांच सरकारी अधिकारी, पांच समाचार पत्र व्यवस्थापकीय प्रतिनिधी, पांत पत्रकारों के प्रतिनिधी आदि को प्रतिनिधित्व दिया जायेगा।
जिन सरकारी अधिकारियों को सर्वेक्षण करने की जिम्मेदारी दी जायेगी वे समाचार पत्र प्रतिष्ठानो में जाकर रजिस्टर और आकड़ोंं की औचक जांच करेंगे। यह आवश्यक होगा। समाचार पत्रों के व्यवस्थापन की जानकारी एकत्र करने के लिये जिला स्तर पर नियुक्त किये गये सरकारी अधिकारियों का नाम पत्रकारों और समाचार पत्र प्रबंधन को दिया जायेगा। यह भी कामगार मंत्री ने इस अवसर पर कहा।

loading...
Loading...

शशिकांत सिंह
पत्रकार और आरटीआई एक्टीविस्ट
मुंबई

Loading...
loading...