एनडीटीवी इंडिया के बाद अब ‘न्यूज टाइम असम’ चैनल पर एक दिन का बैन

ntaनई दिल्ली।  एनडीटीवी इंडिया चैनल पर एक दिन के बैन की कार्रवाई के बाद अब खबर है कि सरकार की तरफ से ‘न्यूज टाइम असम’ चैनल को भी एक दिन के लिए बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, नियमों के उल्लंघन पर ‘न्यूज टाइम असम’ एक दिन ऑफ एयर रहेगा। बता दें कि हिंदी समाचार चैनल एनडीटीवी इंडिया पर केंद्र सरकार के पैनल द्वारा एक दिन का प्रतिबंध लगाया गया है।

केबल टीवी नेटवर्क (नियमन) कानून के तहत प्राप्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा, ‘भारतभर में किसी भी मंच के जरिए एनडीटीवी इंडिया के एक दिन के प्रसारण या पुन: प्रसारण पर रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं। यह आदेश 9 नवंबर, 2016 को रात 12 बजकर 1 मिनट से 10 नवंबर, 2016 को रात 12 बजकर 1 मिनट तक प्रभावी रहेगा।’

बता दें कि चैनल को एक दिन ऑफ एयर रखने के फैसले की काफी आलोचना हो रही है, और इसे ‘मीडिया की स्वतंत्रता का हनन’ बताया जा रहा है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस प्रतिबंध के आदेश को स्तब्ध करने वाला और अभूतपूर्व बताया है, वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि इस फैसले से लग रहा है कि देश में आपातकाल जैसे हालात हैं।

loading...
Loading...

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी एनडीटीवी पर एक दिन का प्रतिबंध लगाए जाने के फैसले पर कहा, ‘क्या यही वे अच्छे दिन हैं, जिनका वादा किया गया था?’ बता दें कि आतंकी हमलों के कवरेज को लेकर किसी भी चैनल के खिलाफ दिया गया यह इस तरह का पहला आदेश है। इस बाबत नियम पिछले साल अधिसूचित किए गए थे।

हालांकि एनडीटीवी चैनल की सफाई है कि यह किसी बात को अपने-अपने नजरिए से देखने का मामला है, और जो सूचनाएं हमने प्रसारित कीं गईं, वह पहले से प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के जरिए जनता के सामने आ रहीं थीं।

Loading...
loading...