जब पत्रकारों ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से जवाब में कहा- ‘आप अपनी लाइन क्रॉस कर रहे हैं’

अखिलेश की प्रेस कांफ्रेंस में बवाल-मजाक बनाने पर भड़के पत्रकार बोले-हमें न सिखाइए पत्रकारिता

लखनऊ। कानपुर में निकाय चुनाव प्रचार को लेकर हुई अखिलेश यादव की प्रेस कांफ्रेंस विवादों की भेंट चढ़ गई। अखिलेश और पत्रकारों के बीच  जमकर तू-तू मै-मै हुई। आखिरकार अखिलेश यादव को बैकफुट पर आना पड़ गया। तब जाकर मामला शांत हुआ।

अखिलेश के आरोपों पर भड़के मीडियाकर्मी

दरअसल, प्रेस कांफ्रेस के दौरान अखिलेश यादव अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिना रहे थे। योगी सरकार की बखिया भी उधेड़ी। जब अखिलेश की बात खत्म हुई तो मीडियाकर्मियों के सवाल का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान सीधे जवाब देने की बजाय अखिलेश ने मीडियाकर्मियों पर ही आरो लगाने शुरू कर दिए। कहा कि  ‘बीजेपी के खिलाफ कई ऐसी खबरें उनके पास हैं जिसे मीडिया ने जगह नहीं दी।

अखिलेश से पत्रकारों की हॉट-टॉक का देखें वीडियो

अखिलेश बनाने लगे मजाक

loading...
Loading...

इसके अलावा अखिलेश ने कई ऐसे सवालों पर जवाब देने के बदले मीडियाकर्मियों का मजाक बनाना शुरू कर दिया। इसी बीच एक बुजुर्ग पत्रकार ने जब अखिलेश से एक सवाल पूछा तो पूर्व मुख्‍यमंत्री ने उनका मजाक बना दिया। इसपर वहां मौजूद सपा कार्यकर्ता ठहाके लगाने लगे।

अखिलेश के इस व्यवहार को देख पत्रकार भड़क गए और खुद उनपर कानपुर के एक पूर्व कांग्रेस विधायक के साथ व्यक्तिगत व्यवहार होने पर सवाल पूछ बैठै। पत्रकारों ने कहा कि अगर पूर्व विधायक से आपका व्यक्तिगत संबंध है तो आपने कानपुर मेयर के लिए सपा का प्रत्याशी क्यूं उतारा, क्यों नहीं आपने कांग्रेस को समर्थन दे दिया। जिस पर अखिलेश ने पलटवार करते हुए पत्रकार को कांग्रेस और पूर्व विधायक का प्रवक्ता कह दिया।

अखिलेश ने कहा ‘डोंट क्रॉस योर लाइन’ एक के बाद हो रहे सवालों से परेशान अखिलेश ने पत्रकारों से कहा कि ‘डोंट क्रॉस योर लाइन’, जिस पर पत्रकारों ने पलटवार करते हुए कहा कि ‘आप हमेशा हम लोगों को एक पार्टी विशेष का प्रवक्ता कह देते हैं क्या आप अपनी लाइन नहीं क्रॉस कर रहे हैं।’

कुछ देर तक अखिलेश और पत्रकारों में हॉट-टॉक होती रही फिर अखिलेश ने दोबारा अपने मुद्दे पर आकर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी के जीत का भरोसा देते हुए किसी तरह प्रेस वार्ता को खत्म किया।

Loading...
loading...