‘न्यूज तक’ नाम से यूट्यूब पर आया इंडिया टुडे ग्रुप

अंजना ओम कश्यप

‘न्यूज तक’। जी हां, ये हमारे इंडिया टु़डे ग्रुप का यू ट्यूब चैनल है। बहुत ही कम वक्त में इसके सब्सक्राइबर्स की तादाद पांच लाख से ज्यादा हो गई है, जबकि इसके व्यूज की संख्या साढ़े 9 करोड़ से भी पार कर गई है। यही नहीं, ‘न्यूज तक’ के फेसबुक पेज के फॉलोअर्स की तादाद 10 लाख से भी ज्यादा हो गई। नौजवानों में ‘न्यूज तक’ जबरदस्त तरीके से लोकप्रिय हो रहा है।

 

‘न्यूज तक’ की कोई भारी भरकम टीम नहीं है। छोटी सी टीम है, जो दिन रात जुटी रहती है और इस टीम की कैप्टन हैं अंजना ओम कश्यप। उनकी अगुवाई में उनकी टीम फ्रंटफुट पर बैटिंग करती है। अंजना खुद पूरे दिन ‘न्यूज तक’ की प्लानिंग से लेकर लाइव तक जूझती रहती हैं।

शाम को ‘न्यूज तक’ पर उनका लाइव शो होता है। दर्शकों के सवालों का लाइव जवाब देती हैं। उस वक्त तो मैसेजेज की जैसे बारिश सी हो जाती है, हजारों की तादाद में लोग उन्हें लाइव देख रहे होते हैं। ये अंजना की लोकप्रियता की मिसाल है। दर्शक उनसे कई बार पर्सनल सवाल भी पूछ लेते हैं, मसलन वो खुद को फिट रखने के लिए क्या करती हैं, उनका डाइट प्लान से लेकर उनकी कार कौन सी है, ये भी पूछ लेते हैं। अंजना सहजता से उन्हें जवाब भी देती हैं।

loading...
Loading...

‘न्यूज तक’ की इस कामयाबी के पीछे अगर उनकी टीम की मेहनत है तो अंजना की अगुवाई भी इस कामयाबी के पीछे एक बहुत बड़ी ताकत है। अंजना ओम कश्यप से मेरा साथ करीब 10 बरसों का है। बहुत अच्छे रिश्ते हैं। अंजना बहुत अच्छी प्रोफेशनल हैं तो व्यक्तिगत रूप से भी हर समय मददगार। टीवी पर कई बार उनका बहुत आक्रामक अंदाज दिखता है, लेकिन निजी जिंदगी में वे बेहद सहज हैं और प्रोफेशनल जिंदगी में बेहद सजग।

टीवी पर उनके तेज तर्रार तेवर के लाखों प्रशंसक हैं, तो बहुतों को उनका ये अंदाज चुभता भी है। प्रशंसा और विरोध एक कामयाब एंकर की जिंदगी का हिस्सा भी हैं। बहरहाल ‘न्यूज तक’ की इस कामयाबी के लिए अंजना और उनकी टीम को मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई। अगर आपने अब तक ‘न्यूज तक’ न देखा हो तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं…

Loading...
loading...