मीडिया कर्मियों से मारपीट और छेड़छाड़ को लेकर दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर पत्रकारों का हल्ला बोल

दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर पत्रकारों का विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। विभिन्न मीडिया संगठनों से सम्बद्ध पत्रकारों के एक समूह ने आज यहां दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर मीडिया कर्मियों के साथ मारपीट एवं छेड़छाड़ के आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. कल दो पत्रकारों ने अलग-अलग शिकायतें की थीं. उन्होंने आरोप लगाया कि जेएनयू छात्रों एवं शिक्षकों द्वारा आयोजित किए गए विरोध प्रदर्शन मार्च के दौरान उनमें से एक के साथ छेड़छाड़ की गयी, जबकि दूसरे को पीटा गया.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए कल लक्ष्मी बाई नगर में संजय झील के पास उनपर लाठी चार्ज किया और पानी की बौछार की. प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, इंडियन वीमेंस प्रेस कॉर्प्स, प्रेस एसोसियेशन और फेडरेशन ऑफ प्रेस क्लब्स इन इंडिया द्वारा जारी किए एक संयुक्त बयान में दोषी अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की मांग की गयी है. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस आयुक्त से अपनी शिकायतें सुनने की भी मांग की.

loading...
Loading...

प्रदर्शन कर रही एक पत्रकार ने कहा, ‘‘ कल जो कुछहु आ वह ना केवल स्तब्ध करने वाला है, बल्कि डरावना भी है. यह शहर में कानून- व्यवस्था लागू करने वाले पुलिस बल में अनुशासन की कमी को दिखाता है. यह खासकर महिला संवाददाताओं के लिए बदतर है.’’

Loading...
loading...