मुख्यमंत्री से मिले श्रीलंका जा रहे आईएफडब्लूजे दल के प्रमुख हेमंत तिवारी

योगी ने कुंभ मेले का प्रतीक चिन्ह भेंट कर विदा किया आईएफडब्लूजे दल को

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को श्रीलंका के दौरे पर जा रहे इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) प्रतिनिधिमंडल के मुखिया हेमंत तिवारी व अंग्रेजी दैनिक दि पायनियर के समाचार निदेशक विश्वजीत बनर्जी से भेंट कर उन्हें शुभकामनाए दीं। मुख्यमंत्री ने आईएफडब्लूजे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी को श्रीलंका सरकार के गणमान्य लोगों को भेंट करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विशेष रुप से तैयार किया गया अगामी कुंभ मेले का प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया।

श्रीलंका प्रेस एसोसिएशन (एसएलपीए) के निमंत्रण पर लगातार तीसरे साल आईएफडब्लूजे उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी भारत के 18 सदस्यीय पत्रकारों का प्रतिनिमंडल लेकर जा रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल में विश्वजीत बनर्जी सहित उत्तर प्रदेश के पांच पत्रकार शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने आज अपने आवास पर भेंट के दौरान श्री तिवारी व बनर्जी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर साल भारत के पत्रकारों के श्रीलंका दौरे से दोनो देशों के संबंध और भी प्रगाढ़ होते जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने श्रीलंका जा रहे आईएफडब्लूजे को अयोध्या में मनायी गयी भव्य दीवाली का चित्र भी भेंटस्वरुप देने के लिए प्रदान किया।

गौरतलब है कि भारत के कई राज्यों के पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल एसएलपीए के स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने श्रीलंका जा रहा है। बीते साल भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आईएफडब्लूजे प्रतिनिधिमंडल से श्रीलंका जाने से पहले शिष्टाचार भेंट की थी।

loading...
Loading...

आईएफडब्लूजे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने बताया कि श्रीलंका दौरे के दौरान प्रतिनिधिमंडल अशोक वाटिका सहित कई दर्शनीय स्थलों की सैर करेगा। उन्होंने बताया कि हाल ही में आईएफडब्लूजे ने एसएलपीए के पत्रकार साथियों को बंगलौर सम्मेलन में भारत बुलाया था।

UPWJU ने भी किया सम्मानित

यूपीडब्ल्यूजेयू ने भी आज शाम एक सादे कार्यक्रम में ifwj के श्रीलंका जा रहे प्रतिनिधिमंडल के नेता हेमंत तिवारी को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया और पत्रकारीय परिप्रेक्ष्य में एक सकारात्मक यात्रा हेतु शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष भाष्कर दूबे, वरिष्ठ सलाहकार श्यामबाबू एवं टीबी सिंह, संगठन मंत्री अजय त्रिवेदी, महामंत्री मो. कामरान, सचिव राजेश मिश्र, वरिष्ठ पत्रकार अशोक त्रिपाठी, बीएन मिश्रा, अनुपम शास्त्री, मुकेश श्रीवास्तव, विवेक मिश्रा, वरिष्ठ फोटोजर्नलिस्ट इंद्रेश रस्तोगी, आशु बाजपेयी औऱ आशीष बाजपेयी भी मौजूद थे।

Loading...
loading...