प्रसार भारती ने छत्तीसगढ़ के सात जिलों के लिए निकाली वैकेंसी, 12 अक्टूबर तक करें आवेदन

प्रसार भारती ने आकाशवाणी के रायपुर केंद्र के लिए पार्ट टाइम कॉरेस्पोंडेंट की वैकेंसी निकाली है। यह जॉब छत्तीसगढ़ के सात जिलों के लिए हैं

PrasarBharati454प्रसार भारती ने आकाशवाणी के रायपुर केंद्र के लिए पार्ट टाइम कॉरेस्पोंडेंट की वैकेंसी निकाली है। यह जॉब छत्तीसगढ़ के सात जिलों के लिए हैं, जिनमें रायपुर, सक्ती, सारंगगढ़-बिलाईगढ़, मोहला-मानपुर-अंबारगढ़ चौकी, मानेंद्र गढ़-चिरमिरी-भरतपुर, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही शामिल हैं।ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी।

अनिवार्य योग्यताएं:

1-  इसके लिए जर्नलिज्म या मास मीडिया में स्नाकोत्तर डिग्री या डिप्लोमा अथवा स्नातक के साथ पत्रकारिता में दो वर्ष का अनुभव

2- आवेदक का निवास स्थान संबंधित जिला मुख्यालय में अथवा नगर निगम की सीमा के दस किलोमीटर के दायरे में होना चाहिए।

3- आवेदक केंद्र अथवा राज्य सरकार अथवा सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठान का कर्मचारी न हो और न ही वह किसी राजनैतिक दल का सदस्य हो।

4- कम्प्यूटर व इंटरनेट का कार्यसाधक ज्ञान हो।

5- इसके अतिरिक्त इच्छुक आवेदक के पास टेलीविजन कवरेज के लिए जरूरी कैमरा व उपकरण होने के साथ ही विजुअल कवरेज का अनुभव, कम्प्यूटर व वर्ड प्रोसेसिंग का ज्ञान होना जरूरी है।

उम्र सीमा:

12 अक्टूबर 2023 को न्यूनतम आयु 24 वर्ष व अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन भेजने की अंतिम तारीख – 12 अक्टूबर 2023

आवेदन पत्र और अन्य जानकारी समाचार सेवा प्रभाग (News Serviec Division) की वेबसाइट www.newsonair.gov.in या फिर प्रसार भारती की ऑफिशियल साइट (https://prasarbharati.gov.in) के वैकेंसी सेक्शन से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आकाशवाणी न्यूज रायपुर के ट्विटर हैंडल CG AIR NEWS से भी डाउनलोड किया जा सकता है।

इच्छुक आवेदक इस आवेदन को शैक्षणिक योग्यता, अनुभव और जन्मतिथि से संबंधित प्रमाणपत्रों स्व-अभिप्रमाणित प्रतियों और नवीनतम चार पासपोर्ट साइज फोटो के साथ नीचें पते पर भेजें।

आवेदन पत्र भेजने का पता- उप महानिदेशक (अभियंत्रण) सह केंद्राध्यक्ष, आकाशवाणी केंद्र, सिविल लाइन, रायपुर – 492001

पूर्णरूप से भरे हुए आवेदन पत्र 12 अक्टूबर 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन केवल पंजीकृत डाक/ स्पीड पोस्ट से ही भेजें। आवेदन पत्र भेजते समय लिफाफे के ऊपर साफ अक्षरों में लिखें- अंशकालिक संवाददाता के लिए आवेदन (Application for PTC)।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button