हर साल दो पत्रकार होंगे पुरस्कृत, पच्चीस हजार की धनराशि के साथ मिलेगा स्मृति चिन्ह

फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ जाफरी और उपाध्यक्ष आशीष शर्मा की उपस्थिति में सिविल लाइंस स्थित संगम प्लेस प्रांगण में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में दैनिक, साप्ताहिक एवं पाक्षिक समाचार पत्रों के सम्पादकों, प्रतिनिधियों के अलावा विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने बारी-बारी से दोनों कर्मयोगियों के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

■ नई पीढ़ी के पत्रकारों एवं प्रकाशकों के लिए प्रेरणाश्रोत्र हैं सरदार हरभजन सिंह और मुकुट बिहारी
■ ऑल इंडिया स्मॉल एण्ड मीडियम न्यूजपेपर्स फेडरेशन के संस्थापक एवं पीसीआई के पूर्व वरिष्ठ सदस्य सरदार हरभजन सिंह की 18वी पुण्य तिथि पर प्रयागराज में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

ऑल इंडिया स्मॉल एण्ड मीडियम न्यूजपेपर्स फेडरेशन के संस्थापक एवं पीसीआई के पूर्व वरिष्ठ सदस्य सरदार हरभजन सिंह एवं फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव रहे मुकुट बिहारी लाल नवरत्न को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए दोनों सिद्धहस्त पत्रकारों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ जाफरी और उपाध्यक्ष आशीष शर्मा की उपस्थिति में सिविल लाइंस स्थित संगम प्लेस प्रांगण में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में दैनिक, साप्ताहिक एवं पाक्षिक समाचार पत्रों के सम्पादकों, प्रतिनिधियों के अलावा विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने बारी-बारी से दोनों कर्मयोगियों के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।
इस अवसर फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष शर्मा ने सरदार हरभजन सिंह और मुकुट बिहारी लाल नवरत्न का संक्षिप्त परिचय देते हुए उनकी जीवन यात्रा और लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों के लिए उनके अभूतपूर्व संघर्षों को रेखांकित किया। अन्य वक्ताओं ने भी बारी-बारी अपने विचार साझा किये और दोनों पुण्य आत्माओं को नई पीढ़ी के पत्रकारों के लिए प्रेरणा का श्रोत्र कहा।
श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में मुख्य रूप से फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष आसिफ जाफरी, उपाध्यक्ष आशीष शर्मा, अनिल त्रिपाठी, सतीश मिश्रा, देवेन्द्र त्रिपाठी, नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के जिलध्यक्ष कुन्दन श्रीवास्तव एवं महामंत्री अमरदीप चौधरी, दूधनाथ पाण्डेय, परवेज आलम, कमलेश मिश्रा, शोभित वर्मा, अनिरूद्ध त्रिपाठी सहित सैकड़ों की संख्या में पत्रकार शामिल रहे।
इस अवसर पर ऑल इंडिया स्मॉल एण्ड मीडियम न्यूजपेपर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव अशोक कुमार नवरत्न ने लखनऊ स्थित कार्यालय से घोषणा की कि राजपथ धर्मार्थ ट्रस्ट की ओर से हर वर्ष इनकी पुण्य तिथि पर दोनों महापुरुषों की स्मृति में 25-25 हजार रूपए की राशि और स्मृति चिन्ह भेंट कर पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले दो पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button