’भारत एक्सप्रेस’ को बाय बोलकर अब इस मीडिया समूह से जुड़ीं अदिति त्यागी

अदिति त्यागी ‘भारत एक्सप्रेस’ में करीब एक साल से सीनियर न्यूज एंकर और ग्रुप एग्जिक्यूटिव एडिटर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं, जहां से उन्होंने कुछ समय पूर्व इस्तीफा दे दिया था।

Aditi Tyagi ...जानी-मानी न्यूज एंकर अदिति त्यागी के बारे में खबर है कि हिंदी न्यूज चैनल ‘भारत एक्सप्रेस’ (Bharat Express) में अपनी पारी को विराम देने के बाद उन्होंने अब नई मंजिल तलाश ली है। विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार, अदिति त्यागी ने न्यूज18 इंडिया (News18 India) जॉइन कर लिया है।

बता दें कि अदिति त्यागी ‘भारत एक्सप्रेस’  में करीब एक साल से सीनियर न्यूज एंकर और ग्रुप एग्जिक्यूटिव एडिटर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रही थीं, जहां से उन्होंने कुछ समय पूर्व इस्तीफा दे दिया था।

‘भारत एक्सप्रेस’ से पहले अदिति त्यागी ‘जी न्यूज’ में सीनियर एंकर के साथ-साथ डिप्टी एडिटर की भूमिका निभा रही थीं। वह इस चैनल के साथ करीब एक दशक से जुड़ी हुई थीं। त्यागी के पास टीवी, प्रिंट, डिजिटल और रेडियो में एंकरिंग, रिपोर्टिंग, प्रॉडक्शन का करीब दो दशक का अनुभव है। उन्होंने कई प्रमुख ब्रॉडकास्टर्स के साथ काम किया है।

त्यागी ने संयुक्त राष्ट्र, जलवायु शिखर सम्मेलन, पेरिस हमले और ब्रसेल्स हमले सहित दुनियाभर की खबरों को कवर किया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने राज्य के प्रमुखों की हाई प्रोफइल यात्राओं की, अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलनों की, राजनीतिक बहसों की और ब्रेकिंग न्यूज कवरेज की एंकरिंग भी की है।

अदिति के पास वैश्विक संस्थानों के साथ काम करने का भी अनुभव है। वह यूनेस्को मुख्यालय, पेरिस में काम कर चुकी हैं। वह ‘इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी’ (IOC) के लिए स्विट्जरलैंड में प्रोजेक्ट्स कर चुकी हैं। इसके अलावा एशियन फुटबॉल कंफेडरेशन के साथ कुआलालंपुर में स्पोर्ट्स एडमिनिस्ट्रेशन और सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी स्पेशलिस्ट के तौर पर भी अपनी भूमिका निभा चुकी हैं।

‘जी न्यूज’ से पहले वह सात साल से ज्यादा समय तक ‘टीवी टुडे टीवी’ (अब इंडिया टुडे टीवी) के साथ भी जुड़ी रही हैं। इसके अलावा वह पूर्व में ‘CNBC TV 18’ और ‘The Pioneer’ में भी अपनी जिम्मेदारी निभा चुकी हैं।

bhadas4journalist की ओर से अदिति त्यागी को उनके नए सफर के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button