जबरन वसूली के मामले में न्यूज चैनल की एंकर गिरफ्तार

कन्नड़ न्यूज चैनल की एंकर दिव्या वसंता को गुरुवार को जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है।

AnchorArrest56578.jpgकन्नड़ न्यूज चैनल की एंकर दिव्या वसंता को गुरुवार को जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है।

बेंगलुरु की जीवन भीम नगर पुलिस ने एंकर को केरल में गिरफ्तार किया और बेंगलुरु ले आई। इससे पहले राज न्यूज चैनल के सीईओ होने का दावा करने वाले राजनुकुंटे वेंकटेश और दिव्या वसंता के भाई संदेश वसंता को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘ट्री स्पा एंड ब्यूटी पार्लर’ के मालिक शिवकुमार ने 1 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया था कि आरोपियों ने उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश की थी।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, 21 जून को वेंकटेश और दिव्या वसंता ने पूर्वोत्तर की एक महिला को स्पा में शामिल कराया। इसके बाद, संदेश वसंता ग्राहक के भेष में स्पा में गया और मसाज करवाने लगा। उसने एक वीडियो बनाया, जिससे ऐसा लगे कि वे स्पा में वेश्यावृत्ति का धंधा चला रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो के साथ वेंकटेश ने दिव्या वसंता को पैसे ऐंठने के लिए भेजा। वेंकटेश ने शिवकुमार को भी वीडियो भेजा और धमकी दी कि यदि पैसे नहीं दिए गए तो वे इसे प्रसारित कर देंगे। वेंकटेश और उसकी टीम ने कथित तौर पर वीडियो को डिलीट करने के लिए 15 लाख रुपये मांगे। इस पर शिवकुमार ने कहा कि उसके पास केवल 1 लाख रुपये हैं। वेंकटेश ने 8 लाख रुपये देने की चेतावनी दी। बाद में, शिवकुमार ने जे.बी. नगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने पाया कि वेंकटेश और अन्य आरोपियों ने पैसे ऐंठने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए ‘स्पाई रिसर्च टीम’ नाम से एक वॉट्एसऐप ग्रुप बनाया था। दिव्या वसंता, जो एक अन्य निजी न्यूज चैनल के लिए काम कर रही थी, लगभग छह महीने पहले वेंकटेश की टीम में शामिल हुई थी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “स्पा के अलावा, हमने यह भी पाया है कि गिरोह ने दूसरों से पैसे वसूले हैं और हम इसकी जांच कर रहे हैं।”

घटना के प्रकाश में आने के बाद, शिवश्री मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, जिसके अंतर्गत राज न्यूज चैनल संचालित होता है, ने एक बयान जारी कर दावा किया कि वेंकटेश का राज न्यूज से कोई संबंध नहीं है।

शिवश्री मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर एस शिवरुद्रप्पा ने एक प्रेस बयान में कहा, “वेंकटेश हमारे संगठन की मार्केटिंग टीम में आउटसोर्स एम्प्लॉयी के रूप में काम कर रहा था। वह कंपनी का सीईओ नहीं है। सीईओ होने का दावा करने के लिए हम उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे।”

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button