UP विधान सभा के टंडन हॉल से हटाये गए पत्रकार, अब मंडप स्थित पत्रकार दीर्घा में ही बैठेंगे पत्रकार

टंडन हॉल को विधायकों के लिए आरक्षित कर दिया गया है. अब यहां पत्रकारों के जमावड़े की जगह विधायक जी लोग आराम से बैठकर गुफ्तगू करेंगे.

उत्तर प्रदेश विधानसभा में एक अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिला. विधानसभा में पत्रकार टंडन हॉल की बजाय मंडप स्थित पत्रकार दीर्घा में बैठे नजर आए. वो भी जमीन पर. बताया जा रहा है कि पत्रकारों को टंडन हॉल में जाने की अनुमति ही नहीं मिली, उन्हें सिर्फ मंडप हॉल के पत्रकार दीर्घा से बैठकर ही सदन की कार्रवाई देखनी होगी.

कहा जा रहा है कि अब से पहलेपत्रकार लोग टंडन हॉल में बैठकर कवरेज आदि कर लिया करते थे, लेकिन अब उस जगह से उन्हें हटाकर नीचे प्रेस दीर्घा में जगह दी गई है. टंडन हॉल को विधायकों के लिए आरक्षित कर दिया गया है. अब यहां पत्रकारों के जमावड़े की जगह विधायक जी लोग आराम से बैठकर गुफ्तगू करेंगे.

 

एबीपी न्यूज के मुताबिक, टंडन हॉल से हटाने के बाद प्रेस दीर्घा में भेजे गे पत्रकारों को एसी-पंखा की सुविधा भी नहीं मिलने की बात भी सामने आ रही है. पत्रकार यहां पहुंचकर पसीना ही पोछते दिखे. हवा-पंखा की असुविधा के अलावा यहां जगह छोटी होने की भी शिकायत है.

अब जब पूरे विधानभवन में एसी चलती है तब पत्रकार दीर्घा की एसी बंद है या कर दी गई तो पत्रकार बाहर लॉबी में खड़े हो गए, कुछ वहीं नीचे जमीन पर बैठ गए. इसके बाद बताया जा रहा है कि जमीन पर बैठे पत्रकारों को देख अतिरिक्त कुर्सी मंगवाकर दी गई हैं. एसी चली या नहीं, खबर लिखे जाने तक मालूमात नहीं हो सका.

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button