यूपी में अधिकारियों और कर्मचारियों की बस एक गलती और ऑफिस में एंट्री हो जाएगी बैन, योगी सरकार ने जारी किया ये आदेश

योगी सरकार ने प्रदेश भर के सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए आदेश जारी किया है। आदेश में बताया गया है कि सभी को ट्रैफिक नियम का पालन करना होगा।

CM Yogi, UP CMउत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के लिए फरमान जारी किया है। सरकार द्वारा जारी किए गए आदेश में बताया गया है कि अगर आप सड़क पर वाहन चलाकर कहीं आते जाता है। लेकिन इस दौरान कोई भी सरकारी कर्मचारी और अधिकारी सड़क सुरक्षा अभियान के नियम का पालन नहीं करता है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यानी की सड़क पर बाइक या कार बगैर हेलमेट और सीट बेल्ट के चलाया तो ऐसे कर्मचारियों और अधिकारियों को उनके ऑफिस में एंट्री नहीं मिलेगी। ऑफिस में एंट्री नहीं मिलने की स्थिति में उनको अनुपस्थित माना जाएगा।

यूपी सरकार के मुख्य सचिव मनोज सिंह ने सड़क सुरक्षा अभियान के तहत आदेश जारी किया है। उन्होंने बताया है कि इस आदेश का पालन करने के लिए सभी सरकारी ऑफिस में तैनात सुरक्षाकर्मी और सीसीटीवी की मदद ली जाएगी। प्रदेश सरकार द्वारा 15 दिवसीय सड़क सुरक्षा अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत 16 अक्तूबर तक लोगों को जागरूक करने के लिए सड़कों पर रैली निकाली जाएगी।

इसके साथ ही मुख्य सचिव मनोज सिंह ने अपने आदेश में ये भी कहा कि सड़क हादसों की वजह से होने वाली मौतें हर किसी के लिए चिंता का विषय है। ऐसे में सरकारी कर्मचारी और अधिकारी बाइक और कार चलाते हुए हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर लोगों को जागरूक करेंगे। सरकारी द्वारा जारी किए गए इस आदेश को ऑफिस में नोटिस बोर्ड पर लगाया जाएगा। साथ ही चिह्नित किए गए ब्लैक स्पॉर्ट जगहों पर वार्निंग बोर्ड भी लगाया जाएगा।

योगी सरकार के आदेश के बाद प्रदेश के सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरी तरह से सतर्क हो गए हैं। सरकार ने इस अभियान को लेकर पूरी तैयारी कर ली है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button