ट्विटर पर विरोध के बाद साहित्य समारोह से बाहर हुए तेजपाल

tejpal

नई दिल्ली। सोशल मीडिया और खासकर ट्विटर की ताकत उस समय देखने को मिली जब दुष्कर्म के आरोपी तरुण तेजपाल को एक साहित्य समारोह से बाहर कर दिया गया। यह साहित्य समारोह अगले माह मुंबई में एक मीडिया समूह की ओर से आयोजित किया जा रहा है।

समारोह में तहलका के पूर्व संपादक तेजपाल को निमंत्रित किए जाने की खबर आम होते ही ट्विटर पर जोरदार विरोध दर्ज कराया जा रहा था। यह सिलसिला शनिवार को शुरू हो गया था। लोग तेजपाल और आयोजकों पर नाराजगी जाहिर करने के साथ इस साहित्य समारोह में भाग लेने वालों से भी सवाल-जवाब कर रहे थे।

तेजपाल का विरोध करने वालों में जाने-माने लेखक स्वप्न दासगुप्ता भी शामिल थे। विरोध जोर पकड़ने पर सोमवार को इस साहित्य समारोह की निदेशक बाची कारकरिया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि तेजपाल को समारोह से दूर रहने को कह दिया गया है।

अपनी एक सहकर्मी के यौन शोषण के आरोपी तेजपाल उक्त साहित्य समारोह के एक सत्र में मणिशंकर अय्यर, बशारत पीर के साथ वक्ता की भूमिका में थे और एक अन्य सत्र में संचालक की भूमिका में। तेजपाल को लेकर हो रहे विरोध के बावजूद मणिशंकर अय्यर का कहना था कि वह इस समारोह में शामिल होंगे। तेजपाल को निरंकुशता की ताकत विषय पर बोलना था। तेजपाल इन दिनों जमानत पर हैं। उनका मामला गोवा की अदालत में लंबित है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button