अमर उजाला, हल्द्वानी के संपादक सुनील शाह का निधन

ausunilअमर उजाला हल्दवानी से एक बहुत ही दुखद खबर आ रही है। खबर है कि यहां के संपादक सुनील शाह अब हमारे बीच नहीं रहे। उनका आज तड़के 3 बजकर 40 मिनट पर निधन हो गया। वे 59 साल के थे। वे अपने पीछे भरा परिवार छोड़कर गए हैं। परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं।
शाह जी मूलरूप से आय्यारपाटा नैनीताल के रहने वाले थे। शाह जी की गिनती पहाड़ के गंभीर संपादकों के रूप में की जाती थी। वे लंबे समय तक अमर उजाला में रहे। वे बरेली के संपादक रहे। वे अमर उजाला के अलावे राष्ट्रीय सहारा, जनसत्ता और हिंदुस्तान को भी अपनी सेवाएं दीं। बरेली में शाह जी की जोड़ी वरिष्ठ साहित्यकार बीरेंद्र डंगवाल जी के साथ लंबे समय तक चली। शाह जी दो भाई हैं। बड़े भाई नैनीताल में रहते हैं। उनका आज शाम को या फिर कल अंतिम संस्कार किया जाएगा।
पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उनका हृदयगति रुकने से निधन हुआ है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते उनकी गाड़ी उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जब उनकी पत्नी गाड़ी चला रही थीं। उसी दौरान उन्हें चोटें आई थीं। चोट अभी ठीक भी नहीं हो पाए थे कि उन्हें हृदयाघात हो गया जिसके बाद उन्हें दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में रेफर कर दिया गया। वहीं उनका चार दिन से इलाज चल रहा था जहां उन्होंने आज अंतिम सांसें लीं। जनसत्ता एक्सप्रेस इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ है और ईश्वर से प्रार्थना करता है कि ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें साथ ही उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में संबल दें। शाह जी की निधन के समाचार से पूरे हिंदी पत्रकारिता में शोक की लहर है।

एक अपील..
यदि शाह जी के बारे में आपके पास कोई याद हो, शब्दों से आप उन्हें श्रद्धांजलि देना चाहते हों तो आप अपने अनुभव लिखकर [email protected] पर भेज सकते हैं। हम उसका यहां सादर सम्मान करेंगे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button