नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स, यूपी लखनऊ की कार्यकारिणी घोषित होने के बाद पहली बैठक

बैठक में एनयूजे यूपी लखनऊ के अध्यक्ष आशीष मौर्य व महामंत्री पद्माकर पांडेय ने सदस्यता अभियान शुरू करने का प्रस्ताव रखा। चर्चा के बाद यह तय हुआ कि संगठन को विस्तार देने के लिए अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाना जरूरी है। साथ ही राजधानी के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों से जुड़े पत्रकारों, उप संपादक, फोटो जर्नलिस्ट को संगठन की सदस्यता ग्रहण कराने का अभियान चलाया जाए। इसके लिए एनयूजे, लखनऊ के सभी सदस्यों को जिम्मेदारी दी गई कि वह कम से कम 10 पत्रकारों को एनयूजे, लखनऊ का सदस्य बनाएंगे।

नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स, यूपी लखनऊ की कार्यकारिणी घोषित होने के बाद रविवार 5 नवंबर को पहली बैठक संपन्न हुई। विधायक निवास-5, मीराबाई मार्ग में संगठन के कार्यालय में आयोजित बैठक में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स, यूपी के प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री अनुपम चौहान, प्रदेश प्रवक्ता श्री अतुल मोहन सिंह मौजूद रहे।

बैठक में एनयूजे यूपी लखनऊ के अध्यक्ष आशीष मौर्य व महामंत्री पद्माकर पांडेय ने सदस्यता अभियान शुरू करने का प्रस्ताव रखा। चर्चा के बाद यह तय हुआ कि संगठन को विस्तार देने के लिए अपने सदस्यों की संख्या बढ़ाना जरूरी है। साथ ही राजधानी के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों से जुड़े पत्रकारों, उप संपादक, फोटो जर्नलिस्ट को संगठन की सदस्यता ग्रहण कराने का अभियान चलाया जाए। इसके लिए एनयूजे, लखनऊ के सभी सदस्यों को जिम्मेदारी दी गई कि वह कम से कम 10 पत्रकारों को एनयूजे, लखनऊ का सदस्य बनाएंगे। इसके लिए गु्रप में फार्म की पीडीएफ उपलब्ध है। प्रिंट कराकर फार्म भराया जा सकता है। सदस्यता शुल्क 300/ निर्धारित है। नकद अथवा ऑनलाइन माध्यम से जमा कराया जा सकता है। बैठक में यह भी प्रस्ताव दिया गया कि आगामी 16 नवंबर को प्रेस डे के अवसर पर एनयूजे लखनऊ की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया जाए। मीराबाई स्थित संगठन के कार्यालय पर कार्यक्रम के आयोजन का निर्णय लिया गया।

आज समाज में मीडिया के बढ़ते माध्यमों के बीच पत्रकारों की गरिमा और समाचार की सत्यता को बनाए रखना बेहद जरूरी हो गया है। ऐसे में जो युवा साथी इस पेशे में पहले से जुड़े हुए हैं या आगे भविष्य में जुड़ेंगे उनके लिए समय समय पर संगठन द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। संगठन में अन्य संस्थानों के पत्रकार साथियों को जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। सभी साथियों का सहयोग लेकर एनयूजे को प्रदेश का मजबूत और प्रभावी संगठन बनाने का प्रयास किया जाएगा। तभी शासन और प्रशासन स्तर पर पत्रकार हितों के दृष्टिगत प्रभावी कार्ययोजना को मूर्तरूप दिया जा सकेगा। कार्यक्रम में पत्रकारिता जगत से जुड़े वरिष्ठ, अनुभवी अभिवावकों को वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया जाएगा।

इसके साथ ही कार्यक्रम की पूरी रुपरेखा पर चर्चा हुई। बैठक के दौरान कई पत्रकारों ने एनयूजे, यूपी की सदस्यता भी ग्रहण की। बैठक में कोषाध्यक्ष अनुपम पांडेय, मंत्री पंकज चौहान, नागेंद्र सिंह, सुरेंद्र दुबे, अरुण शर्मा “टीटू”, मनीषा सिंह, संगीता सिंह, गरिमा सिंह, कन्हैया सिंह, पंकज kumar आदि लोग मौजूद रहे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button