कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित को फोन बरामदगी के लिए पुलिस लेकर गई घर…लटका मिला ताला

अंडरग्राउंड हुए आरोपियों के खिलाफ 25 हजार का इनाम पूर्व में घोषित हो चुका है। विवेचक ने इसे 50 हजार रुपये करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके अलावा आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से धारा 82 (फरारी) की कार्रवाई कराने के लिए अर्जी दाखिल कर दी जाएगी।

Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित को फोन बरामदगी के लिए पुलिस लेकर गई घर...लटका मिला तालासिविल लाइंस स्थित मैरी एंड मैरीमैन स्कूल की जमीन पर कब्जे के प्रयास के मामले में जेल गए पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित का मोबाइल फोन बरामद कराने के लिए मंगलवार को पुलिस उसके घर ले गई। जहां ताला लटकता मिला। वहीं अंडरग्राउंड हुए आरोपियों के खिलाफ इनाम की राशि बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बुधवार को पुलिस न्यायालय में आरोपितों के खिलाफ धारा 82 के लिए अर्जी दाखिल की करेगी।

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि अवनीश के एच ब्लॉक स्थित घर पर ताला लटकता मिला। इस कारण अवनीश को आमने सामने बैठाकर पूछताछ और घर में तलाशी नहीं हो सकी।

डीसीपी ने बताया कि श्री आनंदेश्वर एसोसिएट्स में मास्टरमाइंड अधिवक्ता को सफीना जारी किया गया था। सफीना नोटिस देने के बाद उन्होंने मंगलवार को आकर बयान दर्ज कराने के लिए कहा था मगर वह नहीं पहुंचे। डीसीपी ने बताया कि श्री आनंदेश्वर एसोसिएट्स और हरेन्द्र मसीह की संस्था के बीच लिखापढ़ी का कार्य इसी अधिवक्ता ने किया है। ऐसी सूचना मिली है कि अधिवक्ता खुद कंपनी में शामिल नहीं है मगर अपने चालक और नौकर के नाम पर कंपनी में 15 और 11 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखता है।

अंडरग्राउंड हुए आरोपियों के खिलाफ 25 हजार का इनाम पूर्व में घोषित हो चुका है। विवेचक ने इसे 50 हजार रुपये करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके अलावा आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से धारा 82 (फरारी) की कार्रवाई कराने के लिए अर्जी दाखिल कर दी जाएगी।

 

इस मामले में नामजद कई आरोपी फरार हैं। पुलिस लगातार दबिश दे रही है लेकिन कोई पकड़ में नहीं आ रहा। हालांकि पुलिस की सर्विलांस को धता बताकर कुछ आरोपी रोज नया स्टेटस लगा रहे हैं। सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी शामिल हो रहे हैं। एक्स पर भी पोस्ट डाल रहे हैं। पूर्व में इनके घरों पर दबिश पड़ चुकी है।

अवनीश दीक्षित के जेल जाने के बाद एपी फैनी की जमीन पर चौथा दावेदार आया सामने…पुलिस ने कही ये बात

Kanpur: अवनीश दीक्षित के जेल जाने के बाद एपी फैनी की जमीन पर चौथा दावेदार आया सामने...पुलिस ने कही ये बातग्वालटोली थानाक्षेत्र के खलासी लाइन में एपी फैनी की जमीन पर कब्जे का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित के जेल जाने के बाद से अब तक इस जमीन के तीन दावेदार सामने आ चुके थे। आगरा के एक और शख्स ने पुलिस ऑफिस पहुंचकर जमीन पर अपनी दावेदारी ठोकी।

उसने पुलिस कमिश्नर कार्यालय में कहा कि वो तीनों गलत थे, वह उस जमीन का असली हकदार है। उसके पास जमीन से संबंधित सारे दस्तावेज मौजूद हैं। जिस पर मामले की जांच के आदेश एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार को दे दिए गए हैं। एपी फैनी को लेकर एक के बाद एक लखनऊ और आगरा से चार दावेदार अलग-अलग पुलिस अधिकारियों के सामने पेश हो चुके हैं।

सभी ने एपी फैनी कंपाउंड पर अपनी अपनी एसोसिएशन के हिसाब से दावा किया। मंगलवार को भी चौथे पादरी आगरा से पहुंचे और जमीन पर अपना दावा ठोका। इन सभी के दस्तावेज एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार को दे दिए गए।

एडीसीपी के अनुसार जिन्होंने दावेदारी की है उन सभी ने एक-एक हजार पन्ने दिए हैं। चारों को अपने दस्तावेज के इजी नोट्स बनाकर लाने के लिए कहा गया है। एक बार नोट्स आ जाए उसके बाद चारों दावेदारों को एक साथ बुलाकर उनसे पूछताछ की जाएगी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button