ब्रॉडकास्टिंग बिल पर व्यापक रूप से विचार-विमर्श करेगी सरकार: अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि मंत्रालय ब्रॉडकास्टिंग बिल पर अपना लचीला रुख बनाए रखेगा और परामर्श के दौरान खुले मन से विचार करेगा।

Ashwini Vaishnawकेंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि सरकार ब्रॉडकास्ट सर्वेसेज (रेगुलेशन) बिल पर व्यापक विचार-विमर्श करेगी और मंत्रालय इस संबंध में खुले मन से विचार करेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स में अश्विनी वैष्णव के हवाले से कहा गया है, ‘हम इस मामले में बहुत लचीले और खुले विचारों वाले हैं। हम इस बारे में व्यापक रूप से विचार विमर्श करेंगे।’ गौरतलब है कि मंत्रालय ने हाल ही में ब्रॉडकास्ट सर्विसेज (रेगुलेशन) बिल के मसौदे के संबंध में सार्वजनिक परामर्श अवधि (public consultation period) के विस्तार की भी घोषणा की है।

मंत्रालय का कहना है कि मीडिया संस्थाओं और इंडस्ट्री के विशेषज्ञों समेत तमाम स्टेकहोल्डर्स से पर्याप्त फीडबैक पाने के लिए एमआईबी ने टिप्पणियां और सुझाव प्राप्त करने की समय सीमा 15 अक्टूबर, 2024 तक बढ़ा दी है। इस विस्तार का उद्देश्य व्यापक इनपुट के लिए अधिक समय देना और जनता व स्टेहोल्डर्स यानी हितधारकों द्वारा उठाई गई चिंताओं का समाधान करना है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button