मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति: रिकाउंटिंग को लेकर लखनऊ में माहौल गर्म, सचिव पद पर निर्वाचित भारत सिंह ने कहा-अब कुछ नहीं हो सकता

समिति के पूर्व सेक्रेटरी रहे शिवशरण सिंह ने सचिव पद पर, मनोज मिश्रा ने अध्यक्ष पद पर, जुबेर ने संयुक्त सचिव पद पर आपत्ति जताई है. इसके अलावा सुनने में आया है कि आज कौशर जहां जी उपाध्यक्ष पद पर आपत्ति जता सकती हैं. कार्यकारिणी पद के लिए भी दो लोग विरोध कर रहे हैं.

शनिवार को हुए मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के चुनाव और उसके नतीजे देर रात तक आ गए थे लेकिन सचिव पद जीत का अंतर काफी काम होने की वजह से शनिवार की देर रात को ही पूर्व सेक्रेटरी रहे शिवशरण सिंह ने रिकाउंटिंग के लिए आवेदन कर दिया था जिसको चुनाव आयोग के सदस्यों ने स्वीकार भी कर लिया था.  कहा तो यहां तक जा रहा है कि इसे लेकर छिटपुट हंगामा होने की भी उम्मीद है.

सचिव पद पर निर्वाचित आउटलुक संवाददाता भारत सिंह ने कहा कि, “अब क्या हो सकता है, किसी को कोई आपत्ति थी तो पहले ही दर्ज करानी चाहिए थी? रिकाउंटिंग होगी तो चुनाव आयोग पर भी सवाल खड़े होंगे? जबकि आयोग के तीनों सदस्यों ने निर्वाचित लोगों की जानकारी खुद व्हाट्सएप ग्रुपों पर शेयर की है.”

लगातार 5वीं बार अध्यक्ष चुने गए हेमन्त तिवारी, भारत सिंह…

उन्होंने बताया कि समिति के पूर्व सेक्रेटरी रहे शिवशरण सिंह ने सचिव पद पर, मनोज मिश्रा ने अध्यक्ष पद पर, जुबेर ने संयुक्त सचिव पद पर आपत्ति जताई है. इसके अलावा सुनने में आया है कि आज कौशर जहां जी उपाध्यक्ष पद पर आपत्ति जता सकती हैं. कार्यकारिणी पद के लिए भी दो लोग विरोध कर रहे हैं.

भारत सिंह ने कहा कि, “अब इसमें सब डिक्लेयर हो चुका है, यदि किसी को कोई आपत्ति थी तो पहले दर्ज कराते. रिकाउंटिंग का कोई मतलब नहीं बनता, जो करना था तत्काल करते.”

उन्होंने कहा कि, “काहे की रिकाउंटिंग. अब कुछ नहीं होना है. आप देखिए मैं तीन वोट से जीता हूं, तीसरी बार. इससे पहले दो चुनाव थोड़े-थोड़े अंतर से हारा. लेकिन मैंने कभी चुनाव प्रक्रिया या आयोग के विरूद्ध आवाज नहीं उठाई. ये भी देखना है न कि रिकाउंटिंग जैसा कदम उठाने पर चुनाव आयोग के सदस्यों और पूरी प्रक्रिया पर सवाल खड़े होंगे. इसलिए इसका कोई तुक नहीं बनता.”

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button