वरिष्ठ पत्रकार शैलेश चतुर्वेदी ने ‘India Today’ समूह में अपनी पारी को दिया विराम

वह करीब दो साल से इस समूह के डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘किसान तक (Kisan Tak) में बतौर एडिटर अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। ‘समाचार4मीडिया’ से बातचीत में शैलेश चतुर्वेदी ने अपने इस्तीफे की पुष्टि की है।

वरिष्ठ पत्रकार शैलेश चतुर्वेदी ने ‘इंडिया टुडे’ (India Today) समूह में अपनी पारी को विराम दे दिया है। वह करीब दो साल से इस समूह के डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘किसान तक (Kisan Tak) में बतौर एडिटर अपनी जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

‘समाचार4मीडिया’ (samachar4media) से बातचीत में शैलेश चतुर्वेदी ने खुद अपने इस्तीफे की पुष्टि की है। शैलेश चतुर्वेदी का कहना था कि वह जल्द अपनी नई पारी शुरू करेंगे और फिर इसके बारे में बताएंगे।

बता दें कि ‘इंडिया टुडे’ से पहले शैलेश चतुर्वेदी करीब डेढ़ साल तक ‘टीवी9 नेटवर्क’ (TV9 Network) की डिजिटल टीम में एडिटर (हिंदी) के पद पर अपनी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इससे पहले वह करीब चार साल तक ‘नेटवर्क18‘ का हिस्सा रहे।

मूल रूप से अलीगढ़ के रहने वाले शैलेश चतुर्वेदी को प्रिंट, टीवी और डिजिटल तीनों में काम करने का करीब ढाई दशक का अनुभव है। शैलेश चतुर्वेदी ने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने करियर की शुरुआत ‘अमर उजाला’ से की थी। इसके बाद उन्होंने ‘हिन्दुस्तान’ अखबार में अपने सेवाएं दीं। बाद में प्रिंट को छोड़कर शैलेश चतुर्वेदी ने टीवी की दुनिया में कदम रखा और न्यूज चैनल ‘सहारा समय’ में अपनी जिम्मेदारी संभाली।

इसके बाद टीवी को अलविदा कहकर शैलेश डिजिटल की दुनिया में आ गए और ‘नेटवर्क18‘ के साथ जुड़ गए। यहां उन्होंने काफी समय तक ‘फर्स्टपोस्ट‘ (firstpost) हिंदी की कमान संभाली। इसके बाद करीब एक साल तक उन्होंने ‘न्यूज18 हिंदी’ (news18 hindi) में न्यूजरूम हेड के तौर पर अपनी जिम्मेदारी संभाली। इसके बाद यहां से बाय बोलकर वह अगस्त 2020 में ‘टीवी9’ नेटवर्क का हिस्सा बन गए थे, जहां से इस्तीफा देकर वह सितंबर 2022 में ‘इंडिया टुडे’ समूह पहुंचे थे, जहां से अब उन्होंने बाय बोल दिया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button