मुलायम ने मोदी जी से कहा था – पीएम, ये मेरा बेटा है. इससे बचकर रहना

अखिलेश की जुबानी जानिए योगी के शपथ ग्रहण समारोह पर मुलायम ने पीएम मोदी के कान में क्या कहा था

लखनऊ।  क्या आप जानते हैं कि 19 मार्च को जब योगी आद‍ित्यनाथ सीएम पद की शपथ ले रहे थे. उस दौरान मंच पर देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ मंच पर मौजूद थे. इस प्रोग्राम के खत्म होने के बाद पीएम मोदी एक-एक कर सभी नेताओं से म‍िल रहे थे. इस दौरान मंच पर ही पीएम मोदी ने अखिलेश की पीठ थपथपाई थी. इसके बाद मुलायम ने पीएम मोदी से हाथ मिलाते हुए अखिलेश की ओर इशारा करते हुए उनके कान में कुछ कहा था, ज‍िसके बाद प्रधानमंत्री हंस पड़े थे.

ये तस्वीर सोशल मीड‍िया पर काफी वायरल हुई थी. कुछ न्यूज़ चैनलों ने इसकी व्याख्या करने की कोशिश भी की. लेक‍िन, अख‍िलेश यादव ने खुद इस बात का खुलासा किया कि उनके प‍िता ने क्या कहा था. एक निजी चैनल के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अखिलेश से जब ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने बेहद मजाकिया अंदाज में इसका जवाब दिया. अखिलेश ने कहा, ‘अगर सच बता दूं तो आप व‍िश्वास नहीं करोगे.’ इसके बाद जब दोबारा सवाल का जवाब देने को कहा गया तो अख‍िलेश ने कहा, ‘उन्होंने (मुलायम) मोदी जी से कहा- पीएम, ये मेरा बेटा है. इससे बचकर रहना.’

अखिलेश का ये सवाल सुनकर कार्यक्रम में पहुंचे लोग जोरदार ठहाका लगाकर हंसने लगे. खुद अखिलेश भी जवाब देने के बाद हंसने लगे. उन्होंने हंसते हुए कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि मैं बताऊंगा तो आप विश्वास नहीं करोगे. साथ ही अखिलेश ने अपनी हार के लिए बीजेपी की झूठ को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि लोगों को धोखा दिया गया. राहुल गांधी से दोस्ती पर उन्होंने कहा कि यह लंबी चलेगी. शिवपाल यादव द्वारा नई पार्टी के गठन को लेकर उन्होंने कहा सेक्युलर राजनीति का स्वागत है. जब उनसे पूछा गया कि क्या अखिलेश मायावती से गठबंधन को तैयार हैं? तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि कुछ लोग ऐसा होने नहीं देंगे.

loading...
Loading...

विदित हो कि शपथ ग्रहण खत्म होने के बाद पीएम मोदी मंच पर मौजूद सभी नेताओं से मुलाकात की थी. इस दौरान अमित शाह मोदी को मुलायम और अखिलेश के पास लेकर गए थे. मोदी मंच पर बैठे एनडी तिवारी से भी मिलने गए थे. इसके बाद जब मोदी लौटे तो मुलायम ने एक बार फिर उनसे हाथ मिलाया और उनके कान में कुछ कहा था.

Loading...
loading...