…..और जब पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मीडिया माफिया राजदीप सरदेसाई को डांटा कहा- ये न भूलो कि पूर्व राष्‍ट्रपति से बात कर रहे हो और फिर…

राष्‍ट्रपति पद छोड़ने के बाद प्रणब मुखर्जी ने पहली बार किसी न्‍यूज चैनल को इंटरव्यू दिया। पूर्व राष्‍ट्रपति का यह इंटरव्‍यू उसने हुई बातों के चलते नहीं बल्‍कि पत्रकार को दिए गए बेबाक जवाबो को लेकर ज्‍यादा चर्चा में है।

जी हां इस साक्षात्‍कार के दौरान उन्‍होंने इंडिया टूडे के वरिष्‍ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई  की क्‍लास लगा दी। विख्यात पत्रकार अपनी बबंगई आवाज़ के कारण हमेशा चर्चा में बने रहते है।दरअसल  प्रणब मुखर्जी, राजदीप की बार-बार टोकने की हरकत से नाराज हो गए और उन्हें राजदीप को याद दिलाना पड़ा कि वे एक पूर्व राष्‍ट्रपति से बात कर रहे हैं।

प्रणब दा ने कहा कि मुझे अपनी बात पूरी करने दीजिए, बीच में बार-बार टोकिए नहीं। आप एक पूर्व राष्‍ट्रपति को टोक रहे हैं। कृपया जरूरी शिष्‍टाचार बनाए रखें। प्रणब मुखर्जी ने आगे कहा मैं टीवी पर आने के लिए बेचैन नहीं रहता। आपने मुझे यहां बुलाया है और आप अपनी आवाज ऊंची नहीं कर सकते हैं। मैं आपके सवालों का जवाब दे रहा हूं।

राजदीप ने माफी मांगी और खेद व्यक्त किया : 

प्रणब दा के इस रवैये से राजदीप ने माफी मांगते हुए खेद प्रकट किया। इसके बाद इंटरव्‍यू आगे बढ़ गया। इसके बाद सोशल मीडिया पर इस इंटरव्यू की क्लिपिंग चलने लगी और ट्वीटर पर #PranabSlapsRajdeep ट्रेण्ड करने लगा।

नरेंद्र मोदी की तारीफ की : 

जीएसटी और नोटबंदी को लेकर प्रणब मुखर्जी ने अपने विचार साझा किए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके बहुत ही अच्छे रिश्ते हैं। इतना ही नहीं प्रणब मुखर्जी ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ भी की। राष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद पहली बार इंटरव्यू दे रहे प्रणब मुखर्जी ने कहा कि दो अलग-अलग राजनितिक पार्टी से ताल्लुक रखने के वावजूद भी हमदोनो के बीच काफी अच्छे रिश्ते रहे।

loading...
Loading...

गठबंधन की सरकार से बहुमत की सरकार ज्यादा अच्छी

मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की तारीफ करते हुए प्रणब मुखर्जी ने कहा कि गठबंधन की सरकार से बहुमत की सरकार ज्यादा अच्छी है। प्रणब मुखर्जी ने कहा वर्तमान सरकार द्वारा पिछले साल लागू की गई नोटबंदी हो या इस साल लागू किया गया जीएसटी दोनों ही बातचीत के विषय हैं। केंद्र में जब यूपीए सरकार थी तब भी प्रणब मुखर्जी ने जीएसटी की पैरवी की थी इसलिए उन्होंने एनडीए की सरकार द्वारा लागू किए गए जीएसटी को बहुत अच्छा बताया।

राजदीप ने दी सफाई कहा पूर्व राष्‍ट्रपति ने भी मांगी माफी :

राजदीप ने ट्वीट कर कहा कि मैं दुखी हूं कि मेरे दोस्त पूरा वीडियो देखे बिना ही #PranabSlapsRajdeep ट्रेंड करने लगे। राजदीप सरदेसाई ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति की प्रतिक्रिया को मुद्दा बनाना गलत है। उन्होंने कहा कि जब इंटरव्यू खत्म हुआ तो पूर्व राष्ट्रपति ने भी उनसे माफी मांगी और अपनी तल्ख टिप्पणी के लिए सॉरी कहा। दरअसल जब प्रणब मुखर्जी के साथ राजदीप सरदेसाई का इंटरव्यू खत्म हुआ तो राजदीप ने कहा, ‘थैंक्यू प्रणब दा, आपसे सवाल पूछना सचमुच में विशेषाधिकार की बात है, आपका शुक्रिया।’ इसके बाद प्रणब दा ने कहा, ‘थैंक्यू राजदीप, और मैं आपके साथ थोड़ी सख्ती से पेश आने के लिए सॉरी बोलता हूं, थैंक्यू।’

इसके बाद राजदीप ने कहा कि कोई बात नहीं है सर आपकी प्रतिक्रिया को मैं सकारात्मक रूप से लेता हूं। चिन्ताजनक है  कि राजदीप ने अपनी गलती को स्वीकार न करते हुए प्रणव दा के सॉरी कहने पर जोर देकर अपने को ही ऊंचा दिखाने की कोशिश की है। जबकि प्रणव दा ने सॉरी बोलकर अपने बड़कपन और संस्कारों को प्रदर्शित किया ।

Loading...
loading...