हरिद्वार प्रेस क्लब में संविधान की भावना को दरकिनार कर सक्रिय सदस्यों को अकारण निकालने का मामला… श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने की तालाबंदी

प्रेस क्लब हरिद्वार में विवाद गहराता जा रहा है। वर्ष 2018-19 की सदस्यता नवीनीकरण के लिए सक्रिय सदस्यों को अकारण प्रेस क्लब से बाहर का रास्ता दिखाने के कारण विरोधस्वरूप श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की हरिद्वार इकाई ने तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। यूनियन ने पदाधिकारियों पर संविधान के विरुद्ध कार्य करने और रजिस्ट्रार चिट फण्ड द्वारा चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाने के बावजूद चुनाव शुरू कराने का आरोप लगाया है।
मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों प्रेस क्लब हरिद्वार की सदस्यता समिति ने अकारण 10-15 सालों से सक्रिय सदस्यों को क्लब से निकाल दिया था। जिसके विरोधस्वरूप श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने रजिस्ट्रार के यहां आपत्ति दर्ज कराई थी। प्रकरण पर सुनवाई करते हुए रजिस्ट्रार ने सदस्यों की आपत्ति का निस्तारण हुए बिना चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। आरोप है कि क्लब के पदाधिकारियों ने प्रकरणों को सुने एवं निस्तारित किये बिना चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया। इसी कारण यूनियन की ओर से तालाबंदी कर दी गई है।

loading...
Loading...
Loading...
loading...