अविश्वास प्रस्ताव: जब पत्रकार ने पूछा क्या है एसपी का स्टैंड, तो रामगोपाल यादव ने दी गाली

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर इन दिनों राजनीतिक गलियारों में हलचल है. इसी बीच समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव सुर्खियों में आ गए हैं. उनसे जब एक पत्रकार ने पूछा कि समाजवादी पार्टी का इस पर स्टैंड क्या है या वो किस दल को अपना समर्थन देगी तो वो भड़क उठे और गाली-गलौच पर उतर आए. उन्होंने कहा, नहीं बताउंगा क्या स्टैंड है, रोज एक ही बात पूछते हो…C###@@@ हो क्या”

आपको बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के सभी सांसदों को पत्र लिखकर समर्थन की अपील की है. आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग पूरी नहीं होने पर टीडीपी अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई है.

साल 2014 में मोदी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आई थी. सरकार के चार साल के कार्यकाल के बाद पहली बार सरकार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा. कल मानसून सत्र के पहले दिन ही संसद में विपक्ष ने अविश्वास की चुनौती पेश की. लोकसभा स्पीकर ने उसे स्वीकार कर लिया.

loading...
Loading...

कल लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश होगा और चर्चा होगी और फिर वोटिंग होगी. ऐसे में ये समझना बहुत जरूरी है कि कौनसा राजनीतिक दल एनडीए के पाले में है और कौनसा विपक्ष के. इससे ये भी साफ हो जागा कि 2019 की जंग में कौन सा दल किसके साथ है.

Loading...
loading...