लखनऊ पुलिस कब जरी करेगी दागी वकीलों, पत्रकारों व पुलिसकर्मियों की सूची

जिन पर चार से अधिक मामले दर्ज हैं उनपर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी शस्त्र लाइसेंस हैं, तो निरस्त किए जाएंगे

कानपुर में दागी वकीलों, पत्रकारों व पुलिसकर्मियों की सूची तैयार

सूची में 171 अधिवक्ता, 90 पुलिसकर्मी और 51 पत्रकार…

चार या अधिक आपराधिक मामले दर्ज

कसेगा शिकंजा: सभी थानेदारों ने सौंपी रिपोर्ट गंभीर आरोप पाए गए तो होगी गैंगस्टर की कार्रवाई… निरस्त होंगे शस्त्र लाइसेंस

कानपुर। कमिश्नरी पुलिस ने जिले के दागी अधिवक्ताओं, पत्रकारों और पुलिसकर्मियों की सूची तैयार की है। इनमें 171 अधिवक्ता 90 पुलिसकर्मी और 51 पत्रकार शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ चार या अधिक आपराधिक मामले दर्ज है। इन सभी मामलों की समीक्षा भी की जा रही है आरोप गंभीर हुए तो इनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि शहर के चारों जोन के थानेदारों को दागी अधिवक्ताओं, पुलिसकर्मी और पत्रकारों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए गए थे।इसके साथ ही उन्होंने अपने कार्यालय में एंटी ब्लैकमेलिंग और भूमाफिया सेल का गठन भी किया था। शहर के सभी धानेदारों ने रिपोर्ट सौंप दी है। इनके खिलाफ जमीन कब्जाने, ब्लैकमेल करने, अपहरण, हत्या मारपीट, धमकी देने समेत अन्य मामले दर्ज है। जिन पर चार से अधिक मामले दर्ज हैं उनपर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी शस्त्र लाइसेंस हैं, तो निरस्त किए जाएंगे।

पूर्वी जोन में अधिवक्ताओं पर सबसे अधिक मुकदमे

रिपोर्ट के अनुसार 171 अधिवक्ताओं में 71 के खिलाफ रिपोर्ट पूर्वी जीन के चकेरी थाने में दर्ज है। इनके खिलाफ चार या उससे अधिक मामले दर्ज है। वहीं 90 में 39 पुलिसकर्मियों पर एक से अधिक एफआईआर दर्ज हैं। ऐसे ही 51 पत्रकारों में 25 के खिलाफ साउथ में रिपोर्ट दर्ज है। पुलिस कमिश्नर ने दर्ज एफआईआर की समीक्षा शुरू कर दी है।

“दागी अधिवक्ताओं, पत्रकारों और पुलिसकर्मियों की सूची तैयार कर ली गई है। इनके ऊपर दर्ज आपराधिक मुकदमों की समीक्षा की जा रही है आरोप गंभीर पाए गए वो गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।”

– आनंद प्रकाश तिवारी, ज्वाइंट पुलिसकर

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button