‘मुझे सवाल पूछने हैं’, महुआ ने लिखा लोकसभा कमेटी को लेटर; आखिर क्या है टीएमसी सांसद का इरादा

महुआ मोइत्रा ने लोकसभा पैनल को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने तमाम बातों का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा कि सार्वजनिक रूप से उपलब्ध उनका हलफनामा बहुत डिटेल में नहीं है। उन्होंने कथित तौर पर मुझे जो तोहफे दिए हैं, उसके बारे में भी हलफनामे से विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाती है। टीएसमी सांसद ने आगे कहा कि आरोपों की गंभीरता को देखते हुए और नैचुरल जस्टिस को ध्यान में रखते हुए जरूरी है कि मुझे हीरानंदानी से जिरह करने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करने दिया जाए।

‘मुझे सवाल पूछने हैं’, महुआ ने लिखा लोकसभा कमेटी को लेटर; आखिर क्या है टीएमसी सांसद का इरादाटीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा की एथिक्स कमेटी से एक नई मांग रखी है। इसके अनुसार महुआ ने कमेटी से कहा है वह उन्हें बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से क्रॉस क्वेश्वन की इजाजत दे। गौरतलब है कि महुआ मोइत्रा लोकसभा में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में लोकसभा की एथिक्स कमेटी की जांच से गुजर रही हैं। टीएमसी सांसद ने यह भी कहा है कि हीरानंदानी का हालिया एफिडेविट उन्हें दिए गए गिफ्ट के बाबत पूरी जानकारी नहीं देता है। बता दें कि महुआ मोइत्रा ने आज कमेटी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था।

महुआ मोइत्रा ने लोकसभा पैनल को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने तमाम बातों का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा कि सार्वजनिक रूप से उपलब्ध उनका हलफनामा बहुत डिटेल में नहीं है। उन्होंने कथित तौर पर मुझे जो तोहफे दिए हैं, उसके बारे में भी हलफनामे से विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाती है। टीएसमी सांसद ने आगे कहा कि आरोपों की गंभीरता को देखते हुए और नैचुरल जस्टिस को ध्यान में रखते हुए जरूरी है कि मुझे हीरानंदानी से जिरह करने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करने दिया जाए। उन्होंने पैनल से आग्रह किया कि वह उन्हें व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए कहें और उन कथित गिफ्ट और फेवर्स की वेरिफाइड लिस्ट मुहैया कराएं जो उन्होंने मुझे देने का दावा किया है।

गौरतलब है कि दर्शन हीरानंदानी ने अपने हलफनामे में कहा था कि टीएमसी नेता ने पीएम मोदी को बदनाम करने और शर्मिंदा करने के लिए गौतम अडानी को निशाना बनाया। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्होंने मोइत्रा को जानकारी दी थी, जिसके आधार पर उन्होंने संसद में अडानी समूह पर हमला बोला। हीरानंदानी ने आरोप लगाया कि उन्होंने उन्हें महंगी लक्जरी वस्तुएं उपहार में दी थीं और उनके आधिकारिक बंगले के रेनोवेशन के लिए पेमेंट की थी। इतना ही नहीं, महुआ ने उन्हें संसद की आधिकारिक वेबसाइट के लॉगिन क्रेडेंशियल भी दिए थे ताकि वह उनकी तरफ से सवाल पोस्ट कर सकें।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button