आई नेक्‍स्‍ट के लोगों को अब तक नहीं मिला इंक्रीमेंट-प्रमोशन

दैनिक जागरण समूह के अखबार आई नेक्‍स्‍ट में इस साल अब तक इंक्रीमेंट नहीं मिला है. मिलेगा या नहीं इसको लेकर संशय है. मजीठिया वेज बोर्ड की सिफारिश शायद ही प्रबंधन इस अखबार पर लागू करे. सूत्र बता रहे हैं कि संभव है कि अलगे महीने इंक्रीमेंट किया जाए, लेकिन यह भी खबर आ रही है कि प्रबंधन इस अखबार के घाटे में रहने का हवाला देकर इस साल इंक्रीमेंट रोक भी सकता है.

आई नेक्‍स्‍ट के सभी यूनिटों में किसी को इंक्रीमेंट या प्रमोशन नहीं मिला है. सीमित संसाधनों में भी बेहतर करने वाले पत्रकार अप्रैल बीतने के बाद भी इंक्रीमेंट ना मिलने से परेशान हैं. उनकी नाराजगी इस बात को लेकर ज्‍यादा है कि वैसे भी इस अखबार का सैलरी स्‍ट्रक्‍चर काफी कम है. उस पर से सालाना इंक्रीमेंट में भी लोचा किया जा रहा है. माना जा रहा है कि जागरण समूह अपने ग्रुप के सभी अखबारों में मजीठिया वेज बोर्ड लागू करना नहीं चाहता है, इसलिए जानबूझकर इंक्रीमेंट और प्रमोशन में देरी की जा रही है.

बताया जा रहा है कि देरी इसलिए की जा रही है ताकि पत्रकारों का दिमाग इंक्रीमेंट को लेकर उलझा रहे, वे मजीठिया वेज बोर्ड की तरफ सोच भी नहीं सकें. हालांकि प्रबंधन की मंशा यह भी है कि पत्रकारों के सामने ऐसी स्थिति पैदा कर दो कि वो खुद ही संस्‍थान छोड़कर चले जाएं. अब पत्रकार क्‍या करते हैं यह तो समय बताएगा लेकिन प्रबंधन क्‍या करता है यह अगले महीने ही पता चल जाएगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button