दुनिया को अलविदा कह गए ‘आजतक’ के पूर्व पत्रकार पंकज खेलकर

वरिष्ठ पत्रकार पंकज खेलकर का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। मंगलवार देर रात उन्हें हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें बचाया न जा सका।

PankajKhelkar78452वरिष्ठ पत्रकार पंकज खेलकर का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। मंगलवार देर रात उन्हें हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें बचाया न जा सका। उनका अंतिम संस्कार बुधवार यानि आज परिवार की मौजूदगी में किया जाएगा।

बता दें कि वह आजतक के पूर्व पत्रकार थे और पुणे ब्यूरो में एसोसिएट एडिटर के पद पर कार्यरत थे। वह लगभग 26 सल से इंडिया टुडे ग्रुप के साथ जुड़े हुए थे।

पंकज ने 1995 में सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ मीडिया से टेलीविजन पत्रकारिता की पढ़ाई की थी। 1997 में इंडिया टुडे के साथ बतौर स्ट्रिंगर पत्रकारिता की दुनिया में कदम रखा था। बाद में वह फील्ड रिपोर्टिंग में उतर गए और जमीनीं खबरों की रिपोर्टिंग करने लगे।

पत्रकारिता की पढ़ाई करने से पहले, उन्होंने फोटोग्राफी में भी हाथ आजमाया था। पंकज मल्टी-टैलेंटेड थे और वन मैन आर्मी के रूप में जाने जाते थे, जिन्हें रिपोर्टिंग, इंटरव्यू, एडिटोरियल और फोटोग्राफी तक की समझ थी।

इन्हें भी देखें ……………….

निष्पक्ष दिव्य संदेश और तिजारत की संपादिका रेखा गौतम एवं…

राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त पत्रकारों पर हुई FIR, समाचार व्यवसायी…

‘तुम्हें इंटरव्यू देकर भारत की छवि नहीं बिगाड़ सकती’: महिला…

पत्रकार सुरेश बहादुर की मान्यता पर मंडराया खतरा

किसानों से लेकर राष्ट्रपति तक के उन्होंने इंटरव्यू किए। वह चुनिंदा पत्रकारों में से थे, जिनकी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ भी तस्वीर थी।

पंकज में खबरों को लेकर एक अलग उत्साह थी और वह अपने न्यूज पीस को प्रेजेंट करने के लिए नए तरीके अपनाया करते थे। खबरों पर उनकी समझ और आसान भाषा में खबरों को समझाने की उनकी कला उन्हें भीड़ से अलग करती थी। वह काफी मिलनसार व्यक्ति थे।

पंकज एक ऐसे इंसान थे, जिन्हें उनकी शांत और संतुलित बातचीत और उनकी समाचार रिपोर्टों के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button