TRAI ने दो पूर्णकालिक सदस्यों के पदों के लिए मांगे आवेदन

ट्राई (TRAI) ने अपने नई दिल्ली मुख्यालय में दो पूर्णकालिक सदस्यों (whole-time members) के पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

TRAIट्राई (TRAI) ने अपने नई दिल्ली मुख्यालय में दो पूर्णकालिक सदस्यों (whole-time members) के पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।  इसकी समयावधि तीन वर्ष से अधिक नहीं होगी या 65 वर्ष की आयु तक, जो भी पहले हो।

आवेदन 28 अगस्त तक तक ही जमा किए जाएंगे।

ट्राई ने कहा कि आवेदक के पास टेलीकम्युनिकेशन, इंडस्ट्री, फाइनेंस, अकाउंटेंसी, मैनेजमेंट या कंज्युमर अफेयर्स की स्पेशल नॉलेज और प्रोफेशनल एक्सपीरियंस होना चाहिए।बशर्ते कि कोई व्यक्ति जो सरकार की सेवा में है या रहा है, उसे तब तक सदस्य के रूप में नियुक्त नहीं किया जाएगा, जब तक कि वह व्यक्ति सरकार के अतिरिक्त सचिव या केंद्र सरकार या राज्य सरकार में किसी समकक्ष पद पर न रहा हो।

योग्यताएं बताते हुए ट्राई ने कहा, “आवेदक या तो किसी सेवा में हो या रहा हो। सरकार के अलावा किसी अन्य सेवा में, यदि ऐसे व्यक्ति के पास कम से कम 25 साल का प्रोफेशनल एक्सपीरियंस है और उसने किसी कंपनी के निदेशक मंडल के सदस्य या मुख्य कार्यकारी के रूप में काम किया है, तो उसे सदस्य के रूप में नियुक्त किया जाएगा।”

ट्राई ने यह भी कहा कि इस उद्देश्य के लिए गठित सर्च-कम-स्लेक्शन कमेटी की सिफारिश पर केंद्र सरकार द्वारा नियुक्ति की जाएगी। इसके अलावा, वह योग्यता के आधार पर किसी अन्य व्यक्ति की पहचान करने और उसकी सिफारिश करने के लिए भी स्वतंत्र है, जिसने इस पद के लिए आवेदन नहीं किया है।

दूरसंचार विभाग ने ट्राई को 15 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित करने वाला विज्ञापन दूरसंचार विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button