जागरण ने रेडियो सिटी को खरीदा

जागरण ने रेडियो सिटी को खरीदा

नई दिल्ली। जागरण प्रकाशन लिमिटेड (जेपीएल) ने बेहद तेजी से बढ़ते रेडियो बाजार में अपनी पहुंच मजबूत करते हुए मशहूर ब्रांड रेडियो सिटी 91.1 एफएम को खरीदने का एलान किया है। जेपीएल के निदेशक बोर्ड ने मंगलवार को हुई बैठक में इस संबंध में एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।
प्रस्ताव के तहत जेपीएल रेडियो सिटी ब्रांड की प्रमोटर कंपनी म्यूजिक ब्रॉडकास्ट प्राइवेट लिमिटेड (एमबीपीएल) व इसकी सब्सिडियरी का अधिग्रहण करेगी। अब सूचना व प्रसारण मंत्रालय समेत अन्य नियामक एजेंसियों की स्वीकृति ली जाएगी। रेडियो सिटी देश में सात राज्यों के 20 से ज्यादा शहरों में अपनी एफएम सेवा दे रही है। यह आज की तारीख में न सिर्फ देश का एक प्रमुख रेडियो ब्रांड है, बल्कि रेडियो विज्ञापन में भी इसकी अहम हिस्सेदारी है। पिछले वित्त वर्ष के दौरान इसका राजस्व 161.8 करोड़ रुपये का था।
चालू वित्त वर्ष 2014-15 की पहली छमाही में भी इसके राजस्व में 28 फीसद की अच्छी-खासी वृद्धि दर्ज की गई है। रेडियो सिटी के प्रसारण वाले शहरों में लखनऊ, दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु खासतौर पर शामिल हैं। जेपीएल के सीएमडी महेंद्र मोहन गुप्त ने इस अधिग्रहण के बारे में बताया, “रेडियो कारोबार में लगातार अच्छी वृद्धि हो रही है। फिक्की-केपीएमजी की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले दिनों में इसमें सालाना 18 फीसद की वृद्धि होगी। इस अधिग्रहण से जेपीएल रेडियो मीडिया में भी एक अहम कंपनी बन जाएगी और तेजी से बढ़ रहे रेडियो विज्ञापन में इसका हिस्सा बढ़ेगा। प्रिंट, आउटडोर, डिजिटल कारोबार के साथ रेडियो मीडिया से होने वाली आमदनी भी राजस्व में जुड़ेगी।”
जेपीएल की तरफ से बताया गया है कि रेडियो सिटी के अधिग्रहण के लिए राशि पूरी तरह से आंतरिक स्रोतों और निवेश से जुटाई जाएगी। इससे कंपनी के लाभांश देने की क्षमता पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जागरण प्रकाशन लिमिटेड देश की सर्वप्रमुख मीडिया कंपनी है। देश में यह 12 विभिन्न न्यूजपेपर ब्रांड का प्रकाशन करती है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button