नवभारतटाइम्स.कॉम को चाहिए कॉपी एडिटर/सीनियर कॉपी एडिटर

job

नवभारतटाइम्स.कॉम को ट्रेनी, कॉपी एडिटर और सीनियर कॉपी एडिटर के पदों पर कुछ साथियों की ज़रूरत है। सीनियर कॉपी एडिटर के पद के लिए 3-4 साल और कॉपी एडिटर के लिए 1-2 साल तक किसी प्रतिष्ठित मीडिया समूह में काम का अनुभव हो। ट्रेनी के लिए अनुभव की बाध्यता नहीं है। जर्नलिज़म में डिप्लोमा या डिग्री भी ज़रूरी नहीं लेकिन आज की पत्रकारिता क्या है, इसकी समझ होनी आवश्यक है। दूसरे शब्दों में हमें ऐसे साथी चाहिए जिनकी पत्रकारिता की दुनिया सिर्फ मोदी-राहुल-कांग्रेस-बीजेपी तक सीमित न हो बल्कि आसपास की हर ख़बर की उनको जानकारी हो।
हिंदी ऐसी हो कि आम पाठकों को समझ में आए और श्रीमती को श्रीमति न लिखता हो। अंग्रेज़ी का ज्ञान इतना कि सही-सही ईमेल लिख पाए और इंग्लिश से हिंदी में अनुवाद कर पाए। अंग्रेज़ी के शब्दों से नफ़रत न करता हो और डॉक्टर को डाक्टर न लिखता हो। इनस्क्रिप्ट/फ़नेटिक कीबोर्ड के अनुसार टाइप करना जानता हो। टेक्नॉलजी से जो न घबराता हो। Twitter, Facebook और Whatsapp जिसके लिए दूसरी दुनिया के शब्द न हों। सोशल मीडिया की अच्छी जानकारी रखने वाले आवेदकों को प्राथमिकता दी जाएगी। अप्लाई करते वक्त अपने फेसबुक, ट्विटर या ब्लॉग लिंक जरूर दें।
अगर आप ऐसे हैं तो अपना रेज़्युमे (जी हां, इसे रिज़्यूम नहीं कहते) इस ईमेल अड्रेस- [email protected] पर 31 दिसंबर 2014 को रात 12 बजे से पहले भेज दें। साथ में किसी भी पसंदीदा टॉपिक पर 500-700 शब्दों में एक लेख भी भेजें। एक बात ध्यान रखें कि किसी भी हाल में दूसरे का लिखा लेख अपने नाम से न भेजें। मंगल फ़ॉन्ट में होगा तो सुविधा होगी वरना साथ में फ़ॉन्ट भी भेजें। कुछ जानना हो तो भी इसी अड्रेस पर मेल करें। रेज़्युमे भेजने के लिए ईमेल का सब्जेक्ट रखें – Trainee, Copy Editor या Senior Copy Editor यानी वह पद जिसके लिए आप अप्लाइ कर रहे हों। हम चाहेंगे कि नए साथियों की उम्र 20-30 के बीच हो। ध्यान रहे, लेख भेजना ज़रूरी है। इसके बिना आपकी उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाएगा। आख़िर में सबसे ज़रूरी बात। भूलकर भी किसी की सिफ़ारिश न लगवाएं। ऐसा होते ही आपकी ऐप्लिकेशन 101 पर्सेंट रद्द हो जाएगी। न सिर्फ़ इस बार के लिए बल्कि हमेशा के लिए।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button