संजय गिरि और सौरभ पांडेय ने सक्रिय पत्रकारिता को कहा अलविदा, की नई शुरुआत

प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में अपने काम और व्यवहार के बूते अलग छाप छोड़ने वाले पत्रकार संजय गिरि और सौरभ पांडेय ने सक्रिय पत्रकारिता को अलविदा कहते हुए नई दिशा में कदम बढ़ाए हैं।

Sanjay and Saurabhप्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में अपने काम और व्यवहार के बूते अलग छाप छोड़ने वाले पत्रकार संजय गिरि और सौरभ पांडेय ने सक्रिय पत्रकारिता को अलविदा कहते हुए नई दिशा में कदम बढ़ाए हैं। दोनों ने अब नामी डिजिटल पीआर कंपनी ‘इंटीग्रेटेड सेंटर फॉर कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड’ (आइसीसीपीएल) में उच्च पद पर जॉइन किया है। संजय गिरि ने ‘नवभारत टाइम्स’ और सौरभ पाण्डेय ने ‘दैनिक जागरण’ से इस्तीफे और पीआर कंपनी से जुड़ने की खबर की पुष्टि की है।

बता दें कि संजय गिरि अब तक दैनिक हिंट, हिन्दुस्तान,  दैनिक भास्कर,  समाचार प्लस, आर9 न्यूज व नवभारत टाइम्स जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में विभिन्न पदों पर अपनी भूमिकाएं निभा चुके हैं।

वहीं,  सौरभ पाण्डेय भी पूर्व में पंजाब केसरी में रिपोर्टर, अमर उजाला में क्राइम हेड और दैनिक जागरण में साहिबाबाद ब्यूरो चीफ व बाद में दिल्ली के आउटपुट के सह प्रभारी की भूमिका निभा चुके हैं।

समाचार4मीडिया से बातचीत में संजय गिरि का कहना है, ‘पत्रकारिता मेरे हृदय में बसी है और एक लंबा समय मैंने इसे मिशन मानकर इसके साथ गुज़ारा है।’ संजय का कहना है कि वह भले ही परोक्ष रूप से पत्रकारिता से किनारा कर रहे हैं लेकिन अपरोक्ष रूप से वह इससे जुड़े रहेंगे।

वहीं, सौरभ पाण्डेय का कहना है कि पीआर भी पत्रकारिता का ही हिस्सा है। वह रेगुलर कार्य के साथ पत्रकारिता से भी जुड़े रहेंगे। कई समाचार पत्रों से उन्हें लेख लिखने और पार्ट टाइम जुड़ने के प्रस्ताव भी आने लगे हैं। हालांकि अभी वह पूरा ध्यान अपनी नई पारी पर केंद्रित करना चाहते हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button